Breaking News

डीआईओएस से मिलें शिक्षक नेता तो ट्रेजरी पहुंची तनख्वाह



बलिया: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चेत नारायण गुट)की एक आवश्यक एवं आकस्मिक बैठक सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ कुंवर सिंह इंटर कॉलेज में की गई।
         
बैठक में वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों की लॉक डाउन के कारण दयनीय आर्थिक स्थिति  से गुजर रहे हैं जिस के संबंध में श्री के पी सिंह ने बताया कि संगठन के प्रदेश नेतृत्व ने 25 मार्च ,10 अप्रैल, 6 मई, 13 मई और 11 जून 2020 को तथा विभिन्न तिथियों को इस संबंध में शासन से अवगत कराया तथा जिला कार्यकारिणी ने भी 21 जुलाई को जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री/ माध्यमिक शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया लेकिन सरकार ने अभी इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है जिसके लिए संगठन आक्रोशित  है।
        

सदस्य संगठन की रीढ़ होता है इसलिए सदस्यता अभियान पर भी जोर दिया गया तथा अधिक से अधिक सदस्य बनाने का संकल्प लिया गया। विधान परिषद चुनाव हेतु मतदाताओं से संपर्क बनाए रखने पर भी विचार किया गया

बैठक में प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री के पी सिंह ,रामाशंकर सिंह, अश्वनी कुमार तिवारी, योगेंद्र सिंह, जयन्त कुमार सिंह ,पीएन राय, सुदर्शन राय, आनंद मोहन सिंह, अजीत कुमार सिंह ,सुरेश चंद्र सिंह, अनिल कुमार ,मनीष कुमार सिंह, अनिल कुमार पाण्डेय, उमेश चौबे आदि लोग उपस्थित थे अध्यक्षता जिलाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश सिंह तथा संचालन जिला मंत्री श्री अरुण कुमार सिंह ने किया।

बैठक के बाद संगठन के सारे पदाधिकारी एवं सदस्यगण जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे तथा जुलाई माह का वेतन अब तक न मिलने का कारण जाना जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा आश्वासन मिला कि 72 विद्यालयों का वेतन आज ट्रेजरी चला जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक के उपपस्थित न रहने के कारण सहजिला विद्यालय निरीक्षक ने आश्वासन दिया कि मैं इस समस्या से जिला विद्यालय निरीक्षक को अवगत करा दूंगा तथा अपने स्तर से भरपूर सहयोग करूंगा।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments