Breaking News

बलिया में मजदूरी करने गए दलित युवक को दबंगों ने पीटा



नगरा, बलिया। थाना क्षेत्र के विसरूप गांव में मजदूरी करने गए एक दलित युवक के साथ मारपीट करने, धमकी देने, बलवा तथा जाति सूचक शब्दों के प्रयोग करने के मामले में नगरा पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ मारपीट, धमकी तथा एससी एसटी का मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल में जुट गई है।
           




  नगरा पुलिस को दिए गए तहरीर में भीमपुरा थाना क्षेत्र के रूपवार भगवानपुर निवासी दलित युवक राहुल कुमार ने लिखा है कि वह विसरुप गांव में राजमिस्त्री के साथ मजदूरी करने गया था। काम न होने पर गांव में ही अम्बेडकर जी के मूर्ति के पास बैठा था। तभी गांव के ही  कुछ दबंग किस्म के लोग उसके पास आए और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारने पीटने लगे. जब मै चिल्लाने लगा तो आवाज सुनकर कुछ महिलाएं आकर मुझे उन लोगों से बचाई।  तहरीर मिलने के बाद नगरा पुलिस ने कुल 11 लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा, धमकी व एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर छान बीन में जुट गई है। वही दोनों पक्ष के पांच लोगों पकड़ कर पुलिस थाने ले आयी है। 

जबकि दूसरे पक्ष का आरोप है कि पुलिस बगैर जांच के मुकदमा दर्ज की है ।इस घटना को लेकर ठाकुरों में आक्रोश है ।बिसरूप गॉव के दूसरे पक्ष के लोग मछली पालन किये है ।तालाब तीन गॉवो के बीच मे है।आरोप है कि चोरी से वादी पक्ष मछली मारता था मना करने पर वादी पक्ष से सैकड़ों लोग  बस्ती पर चढ़ आये और ईट पत्थर चलाने लगे । जिसमें कई लोग चोटिल हुए थे.
                               



रिपोर्ट संतोष द्विवेदी

No comments