Breaking News

बलिया में महिला की मौत से क्षुब्ध परिजनों ने नर्सिंग होम में काटा बवाल



बलिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के बनाया मोहल्ला स्थित निजी नर्सिंग होम पर रविवार की शाम महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा। सूचना पर सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह  के नेतृत्व में बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस के सामने परिजनों ने  अस्पताल संचालक पर  मरीज की उपेक्षा  करने  और  उपचार के दौरान लापरवाही बरतने से महिला की मौत होने का आरोप लगाते हुए कार्रवाईं की मांग की।

सहतवार थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी दीपक सिंह पत्नी पूजा सिंह (30) को प्रसव पीड़ा होने पर वह शुक्रवार की सुबह नर्सिंग होम पर डिलेवरी के लिए भर्ती करवाया, जहां लड़का हुआ। डिलेवरी के कुछ घण्टे पश्चात महिला की तबियत बिगड़ने लगी। परिजनों ने इसकी जानकारी महिला चिकित्सक को दी। उन्होंने मरीज का चेकअप करने के पश्चात जल्द ही सुधार होने का आश्वासन दिया। उसके बाद भी पूजा की तबियत में कोई सुधार न होने पर परिजनों ने रेफर करने का दबाव बनाने लगे। उसके बाद भी रेफर नही किया। ज्यादा तबियत खराब होने पर चिकित्सक ने मऊ के लिए रेफर कर दिया, मऊ ले जाते समय रास्ते में पूजा की मौत हो गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जबकि नर्सिंग होम संचालक ने बताया कि महिला के बीपी लो व ब्लड के कमी के कारण मौत हुआ है हमारे यहा से किसी तरह की लापरवाही नहीं हुई है। मरीज को रेफर किया गया था जो मऊ के अस्पताल में उसने दम तोड़ा है। उनके परिजनों ने वहा से लौटने के बाद अस्पताल पर तोड़ फोड़ किया है।  




रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments