Breaking News

ब्रितानी हुकूमत के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकने वाले शहीद मंगल पांडेय की जन्मभूमि बनेगी स्मार्ट गांव : विमल पाठक


 नगवा के प्रधान प्रतिनिधि विमल पाठक

 ग्राम सभा नगवा की प्रधान श्रीमती मीरा पाठक

दुबहर,बलिया: एक तरफ जहां वर्तमान परिवेश में जनप्रतिनिधि अपने पद का दुरुपयोग करके धन कमाने की लिप्सा से ओतप्रोत है।  वही शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवा की महिला ग्राम प्रधान श्रीमती मीरा पाठक व उनके पति प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक ग्राम सभा को स्मार्ट गांव बनाने के लिए दिन रात एक कर के लगे हुए हैं। 

 पत्रकारों से बात करते हुए श्री पाठक ने कहा कि आजादी के वास्तविक सूत्रधार मां भारती के अमर सपूत की जन्मभूमि का सर्वांगीण विकास ही उनके जीवन का लक्ष्य है।  उन्होंने बताया कि चुनाव से पूर्व जितने भी गांव के लोगों से वादा किया था उनमें से सब को मैंने पूरा किया।  विकास की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए गांव में स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगभग 1200 शौचालय का निर्माण, 17 लोगों का आवास 25 नई सड़कों का निर्माण ,गांव की पुरानी सभी सड़कों का नवनिर्माण के साथ- साथ  सार्वजनिक स्थानों पर सोलर लाइट व 30  स्ट्रीट लाइट, 15 सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के बैठने हेतु ब्रेंच का निर्माण।  

लोगों को शुद्ध पेयजल के लिए आरओ प्लांट लगवाया गया है।  इसके अलावा राष्ट्रीय राज्य मार्ग से जोड़ने वाले गांव के मुख्य सड़क का निर्माण जो कि आजादी के कई दशकों बाद भी उपेक्षित था। इतना ही नहीं गांव में शहीद मंगल पांडे द्वार का निर्माण भी कराया गया ह। श्री पाठक ने बताया कि गांव के सर्वांगीण विकास के लिए क्रमवार योजना बनाकर के देश के प्रधानमंत्री तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। ताकि मंगल पांडे की धरती को स्मार्ट गांव बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि मैं आपके बीच का आदमी हूं गांव व क्षेत्र के विकास के लिए मैं आजीवन प्रयासरत रहूंगा बहुत जल्द गांव के विकास के लिए बिजली ,पानी शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए एक रोडमैप तैयार करके प्रदेश के मुख्यमंत्री व    देश के प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा।


रिपोर्ट:-नितेश पाठक

No comments