Breaking News


जाने क्या हुआ, जब सेना के जवान में सरेआम पुलिसकर्मियों को ललकारा




मनियर,बलिया । लाठी चलाओगे, आओ मेरे साथ गोली चला लो। दौड़ लगा लो, कुश्ती लड़ लो। क्या कर लोगे मेरा? फाइन काटो। एक लाख भी काटोगे तो मैं भरुंगा। यह अल्फाज सेना के एक जवान का है, जो मनियर थाने के सामने वाहन चेकिंग कर रहे  पुलिस कर्मियों की मनमानी देख बिफर और पुलिस कर्मियों को ललकारने लगा। हालांकि पुलिस का आरोप है कि सेना के कथित जवान ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। 
 बताया जाता कि  शनिवार के दिन करीब 4:00 बजे शायं के आसपास मनियर थाने के पास काफी संख्या में पुलिस बल वाहन चेकिंग कर रहे थे। पुलिस वाहन के कागजात हेलमेट, मास्क, दुपहिया वाहन पर तीन सवारी आदि की चेकिंग कर रहे थे।
इसी दौरान सेना का एक जवान मनियर चाँदू पाकड़ से कोई सामान खरीद कर अपने गांव दक्षिण पटखौली जा रहा था। तब तक पुलिस उसे रोक दिया और जब  उस युवक ने अपना परिचय देते हुए स्वयं को सेना का जवान बताया  तो पुलिसकर्मियों ने गाड़ी का चालान काटने की बात कही. यह बात जवान को नगवार गुजरी । जवान सिविल ड्रेस में था। इसी बात पर जवान एवं पुलिस के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी। बस क्या था जवान ने एक-एक कर  सबको ललकारना शुरू कर दिया।
 जवान ने अपना मोबाइल निकाल कर उसमें अपलोड आई कार्ड भी पुलिस को दिखाया और कहा कि हिम्मत है तो चलो मेरे साथ दौड़ लगा लो।  पुलिस ने जवान की गाड़ी का फाइन काटे जाने  के लिए  उसके बाइक का नंबर नोट किया व फोटो लिया। पुलिस  ने उसका चालान काटा  की नहीं यह ज्ञात नहीं हो सका. बाद में युवक चला गया. यह पुलिस व सेना के जवान के मध्य हुए विवाद की चर्चा दिन भर रही ।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments