Breaking News

07 सितंबर का पंचांग और राशिफल: आज इन राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, होगा धन लाभ


🕉️   अथ पंचांग   🕉️
     दिनाँक 07/09/2020,
   सोमवार  , पंचमी तिथि , कृष्णपक्ष, शुद्धअश्विन मास
🕉️  ऊँ श्रीपरमात्मने नम:  🕉
           🙏🏻☘️🍁🍃🙏🏻
 श्लोक 👉न द्वेष्ट् यकुशलं कर्म कुशले नानुषज्जते | त्यागी सत्त्वसमाविष्टो मेधावी छिन्नसंशय:|| 
(गी0/18/10)
अर्थ 👉 जो अकुशल कर्म से द्वेष नही करता और कुशल कर्म में आसक्त नहीं होता, वह त्यागी, बुद्धिमान्, सन्देहरहित और अपने स्वरुप में स्थित है |
🕉️तिथि --------- पंचमी 21:41 तक
🕉️ पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 
🕉️ नक्षत्र ----- - भरणी अहोरात्र 
🕉️ योग ------------ ध्रुव 16:35 तक  
🕉️ करण -------  कौलव 08:25
🕉️करण--------- तैतिल 21:41
🕉️ वार ------------ सोमवार
🕉️ मास -------- शुद्धअश्विन मास
🕉️ चन्द्र राशि  --------- मेष
🕉️ सूर्य राशि------------ सिंह
🕉️ऋतु--------------------वर्षा ऋतु
🕉️आयन ---------दक्षिणायण 
🕉️ संवत्सर ------------ प्रमादी 
🕉️ विक्रम संवत --------2077
🕉️ शाके ------------- 1942
🕉️कलियुगाब्द --------5122
🕉️🕉️🕉️ लखनऊ🕉️🕉️🕉️
🕉️सूर्योदय 🌞05:48
🕉️ सूर्यास्त 🌑 18:19
🕉️ दिनमान --------------12:31
🕉️ रात्रिमान --------------11:29
🕉️ चन्द्रास्त 🌚------- 09:56
🕉️ चन्द्रोदय 🌙 -------- 21:26
🕉️🕉️  लग्न  सिंह  🕉️🕉️
ग्रह 🕉️राशि 🕉️अंश 🕉️ नक्षत्र
सूर्य -- सिंह --20:41° -- पू०फाल्गुनी
चन्द्र---- मेष -- 13:23°-- ---भरणी
मंगल --मेष ---03:56°- अश्विनी
बुध-- कन्या --07:45°--- -उ०फाल्गुनी
गुरु --धनु ---23:19° -- पू 0षाढा
शुक्र -- कर्क -- 06:37° ---पुष्य
शनि -मकर --01:36°--उ0षाढा
राहु ---मिथुन --01:10°--मृगशिरा
केतु---धनु ---01:10° -----मूल
🕉️🕉️ शुभाशुभ मुहूर्त🕉️🕉️
राहुकाल 07:22 से 08:56 तक अशुभ
यमकाल 10:30 से 12:03  तक  अशुभ
गुलिककाल 13:37 से 15:11  तक शुभ
अभिजित मुहूर्त 11:39 से 12:29 तक शुभ
♨️♨️अग्निवास ज्ञान♨️♨️
15+5+2+ 1 = 23 भागे 4 शेष 3 पृथ्वीलोक पर हवन के लिए शुभकारक ✅✅
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
20+20+5= 45 भागे  7 शेष 3
वृषभारूढः, शुभकारक, कामनापूर्ती हेतु ✅✅
🕉️🕉️ दिशा शूल विचार🕉️🕉️
सोमवार को पूर्व दिशा की यात्रा वर्जित है यदि यात्रा आवश्यक हो तो दर्पण देखकर अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं, सोमवार को पश्चिम दिशा की यात्रा लाभप्रद है लेकिन गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए
 🕉️  क्या करें व क्या न करें 🕉️
सोमवार को ,बाल, दाढी  व नाखून नहीं कटवाना चाहिए क्योंकि, ऐसा करने से शिव भक्ति की हानि होती है, 
 पंचमी तिथि में बेल का सेवन वर्जित है, क्योंकि ऐसा करने से जीवन में कलंक लगता है
⚛️ आश्विनमास में चातुर्मास्य व्रती को दूध🥛 पीना वर्जित है⚛️
️🍃🙏🏻 श्री लक्ष्मी पखवारा🙏🏻🍃⚛️🕉️

  🔯सौर भाद्रपद मास 🔯

🕉🍁🍃विशेष जानकारी 🍃🍁   🕉️
🕉️☘️---🙏पितृरों का तर्पण पिण्ड दान आदि प्रारम्भ 🙏 
🙏पंचमी तिथि की श्राद्ध आज,☘️🕉️

🥦🙏🏻आज ( सोमवार) भरणी नक्षत्र होने से जिन के पितृरों की तिथि नहीं है उन्हें भी अपने पूर्व के पितृरों के लिए, (अपने गोत्र) श्राद्ध करनी चाहिए क्योंकि भरणी नक्षत्र में पितृरों की श्राद्ध करने से गया श्राद्ध के बराबर पुण्य व फल मिलता है, शेष पंचमी तिथि की श्राद्ध तो सब लोग करेंगे ही,, 🥦🙏🏻

☘️🍁🌚चन्द्र षष्ठी व्रत
( चन्द्रोदय व्यापिनी) 🌚🍁☘️

🕉️ ☘️🙏राशि फल 🙏☘️🕉️
मेष राशि>> आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। 

वृष राशि >>पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। जिन्दगी का स्वाद तो स्वादिष्ट भोजन को करने में ही है। यह बात आज आपके जुबान पर आ सकती है क्योंकि आप के घर में आज स्वादिष्ट भोजन बन सकता है। बडो़ का आशिर्वाद आज आपकी सभी समस्याओं का हल कर सकता है । 

मिथुन राशि>>  यूं तो आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है - इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें।आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। लेकिन शान्त रहना आपके फ़ायदे में साबित होगा।

कर्क राशि>> बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको फायदा मिल सकता है। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं। 

सिंह राशि>>कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरुरत है। आपकी बात करने का तरीका आज बहुत खराब होगा जिसकी वजह से समाज में आप अपना मान सम्मान खो सकते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें। 

कन्या राशि>> आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

तुला राशि>> अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं।आज किसी सामाजिक काम में हिस्सेदारी करके आपको अच्छा महसूस होगा।

वृश्चिक राशि>> आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है।  आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। दिमाग में कोई उलझन रहेगी और आप उसका हल नहीं ढूंढ पाएंगे।

धनु राशि>>  जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है। इस राशि के जो जातक अविवाहित है उनके सामने शादी का प्रस्ताव जा सकते हैं।

मकर राशि>> जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं।

कुम्भ राशि>>आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। आपको उनसे बात करने की जरुरत है । 

मीन राशि>>नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताक़त और शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमज़ोर बना सकता है। सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएँ। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आज आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने और उनको कहीं घुमाने ले जाने का प्लान करेंगे लेकिन उनकी खराब तबीयत की वजह से यह नहीं हो पाएगा। परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है। ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है। आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक साबित होगा।

 🕉️विशेष आग्रह 🕉️
अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


आपक दिन मंगलमय हो.... 



        पंडित महेश मिश्र नैमिष 
          कर्मकाण्ड मार्तण्ड 
  मडियॉव थाने के पीछे सीतापुर रोड 
          लखनऊ
☎️संपर्क सूत्र --- 9616515189
                    ---- 9451784289

No comments