Breaking News

08 सितंबर का पंचांग और राशिफल: इन राशि वालों के लिए आज का दिन है शुभ फलदाई


🕉️  अथ पंचांग   🕉️
दिनाँक 08/09/2020,
   मंगलवार ,षष्ठी तिथि , कृष्णपक्ष, शुद्धअश्विन मास
🕉️  ऊँ श्रीपरमात्मने नम:  🕉
           🙏🏻☘️🍁🍃🙏🏻

श्लोक 👉न कि देहभृता शक्यं त्यक्तुं कर्माण्यशेषत: | यस्तु कर्म फल त्यागी स त्यागीत्यभिधीयते ||
(गी0/18/11)
अर्थ 👉कारण कि देहधारी मनुष्य के द्वारा सम्पूर्ण कर्मो का त्याग करना सम्भव नहीं है | इसलिये जो कर्मफल का त्यागी है, वही त्यागी है ------ ऐसा कहा जाता है  |
🕉️तिथि --------- षष्ठी 24:05 तक
🕉️ पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 
🕉️ नक्षत्र ----- -भरणी 08:26 तक तत्पश्चात कृत्तिका
🕉️ योग ------------  व्याघात 17:32 तक  
🕉️ करण ------- गर 10:55
🕉️करण--------- वणिज 24:05
🕉️ वार ------------ मंगलवार
🕉️ मास -------- शुद्धअश्विन मास
🕉️ चन्द्र राशि  --------- मेष
🕉️ सूर्य राशि------------ सिंह
🕉️ऋतु--------------------वर्षा ऋतु
🕉️आयन ---------दक्षिणायण 
🕉️ संवत्सर ------------ प्रमादी 
🕉️ विक्रम संवत --------2077
🕉️ शाके ------------- 1942
🕉️कलियुगाब्द --------5122
🕉️🕉️🕉️ लखनऊ🕉️🕉️🕉️
🕉️सूर्योदय 🌞05:48
🕉️ सूर्यास्त 🌑 18:18
🕉️ दिनमान --------------12:30
🕉️ रात्रिमान --------------11:30
🕉️ चन्द्रास्त 🌚------- 10:48
🕉️ चन्द्रोदय 🌙 -------- 22:00
🕉️🕉️  लग्न  सिंह  🕉️🕉️
ग्रह 🕉️राशि 🕉️अंश 🕉️ नक्षत्र
सूर्य -- सिंह --20:41° -- पू०फाल्गुनी
चन्द्र---- मेष -- 13:23°-- ---भरणी
मंगल --मेष ---03:56°- अश्विनी
बुध-- कन्या --07:45°--- -उ०फाल्गुनी
गुरु --धनु ---23:19° -- पू 0षाढा
शुक्र -- कर्क -- 06:37° ---पुष्य
शनि -मकर --01:36°--उ0षाढा
राहु ---मिथुन --01:10°--मृगशिरा
केतु---धनु ---01:10° -----मूल
🕉️🕉️ शुभाशुभ मुहूर्त🕉️🕉️
राहुकाल 15:03 से 16:44  तक अशुभ
यमकाल 08:56 से 10:29  तक  अशुभ
गुलिककाल 12:03 से 13:37 तक शुभ
अभिजित मुहूर्त 11:39 से 12:29 तक शुभ
♨️♨️अग्निवास ज्ञान♨️♨️
15+6+3+ 1 = 25 भागे 4 शेष  1 स्वर्गलोक पर हवन के लिए अशुभकारक ❌❌
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
21+21+5= 47 भागे  5 शेष 
भोजनेचैव, अशुभकारक, ❌❌
🕉️🕉️ दिशा शूल विचार🕉️🕉️मंगलवार को  उत्तर दिशा की यात्रा वर्जित है यदि यात्रा आवश्यक हो तो घी अथवा गुड़ खाकर यात्रा कर सकते हैं, मंगलवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए
 🕉️  क्या करें व क्या न करें 🕉️
मंगलवार  को ,बाल, दाढी  व नाखून नहीं कटवाना चाहिए क्योंकि, ऐसा करने से मृत्यु का कारण होता है, 
 षष्ठी तिथि में नीम का सेवन ( कड़वी व मीठी) वर्जित है, क्योंकि ऐसा करने से पुण्य क्षीण हो जाते हैं और पशु पक्षियों की योनि में जन्म लेना पड़ता है
⚛️ आश्विनमास में चातुर्मास्य व्रती को दूध🥛 पीना वर्जित है⚛️
️🍃🙏🏻 श्री लक्ष्मी पखवारा🙏🏻🍃⚛️🕉️

  🔯सौर भाद्रपद मास 🔯

🕉🍁🍃विशेष जानकारी 🍃🍁   🕉️
🕉️☘️---🙏पितृरों का तर्पण पिण्ड दान आदि प्रारम्भ 🙏 
🙏षष्ठी तिथि की श्राद्ध आज,☘️🕉️

☘️🍁 भद्रा प्रारंभ 24:03 से स्वर्ग लोक में शुभकारक ✅✅

✴️🍃 सर्वार्थसिद्धि योग 08:26 से अगले दिन 06:03 तक 🍃✴️

🕉️ ☘️🙏राशि फल 🙏☘️🕉️
मेष राशि>> जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो ख़ुद को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है।  कारोबारी जितना हो अपने कारोबार से जुड़ी बातों को किसी से शेयर न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। 

वृष राशि>> बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। आईटी से जुड़े लोगों को अपना जौहर दिखाने का मौक़ा मिल सकता है। आपको क़ामयाबी पाने के लिए केवल काम पर एकाग्र होकर जी-तोड़ मेहनत करने की ज़रूरत है। आपने बीते दिनों कार्यक्षेत्र में कई काम अधूरे छोड़े हैं जिसका भुगतान आज आपको करना पड़ सकता है। 

मिथुन राशि>> किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। 

कर्क राशि>> परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है; 

सिंह राशि>> अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है। अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे। 

कन्या राशि>> कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं- लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है- आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फँस सकते हैं। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। जरुरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है। 

तुला राशि>>   बहुत ज़्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था आज आपको उसका फायदा मिल सकता है। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। आज अपने लिए वक्त निकालकर अपने जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं। 

वृश्चिक राशि>> शरीर के किसी अंगे में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है।

धनु राशि>> झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएँ और पूर्वाग्रहों को छोड़ें। व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। 

मकर राशि>> ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएँ। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। यह ज़्यादा मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को ख़त्म कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, इस राशि के जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

कुम्भ राशि>> आज शान्त और तनाव-रहित रहें। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। अगर आप कार्यक्षेत्र में बेहतर करना चाहते हैं तो अपने काम में आधुनिकता लाने की कोशिश करें। इसके साथ ही नई तकनीक से अपडेटेड रहें। अगर आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे भी हैं तो वो आज आपसे शिकायत कर सकते हैं  

मीन राशि>> आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। आपका काम दरकिनार हो सकता है- सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। खाली वक्त्त में कोई पुस्तक पढ़ सकते हैं। हालांकि आपके घर के बाकी सदस्य आपकी एकाग्रता को भंग कर सकते हैं।

 🕉️विशेष आग्रह 🕉️
अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 
🕉️आपक दिन मंगलमय हो🕉️
🔯🔯🔯🙏🏻🙏🏻🔯🔯🔯
        पंडित महेश मिश्र नैमिष 
          कर्मकाण्ड मार्तण्ड 
  मडियॉव थाने के पीछे सीतापुर रोड 
          लखनऊ
☎️संपर्क सूत्र --- 9616515189
                    ---- 9451784289

No comments