Breaking News

17 सितंबर का पंचांग और राशिफल: आज इन राशि वालों पर बरसेगी देवी लक्ष्मी की कृपा




🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩
⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️
🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱
📢    विश्व पुरोहित पंचांग.   📢
☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️
👁️ दिनाँक 17/9/2020 👁️
🚩 गुरूवार,अमावस्या तिथि, कृष्ण पक्ष, शुद्ध अश्विन मास 🚩
🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️
     🌷   गीता का श्लोक.  🌷
श्लोक 👉सर्व भूतेषु येनैकं भावमव्ययमीक्षते | अविभक्तं विभक्तेषु तञ्ज्ञानं विद्धि सात्त्विकम् || 
(गी0/18/20)
अर्थ 👉 जिस ज्ञान के द्वारा साधक सम्पूर्ण विभक्त प्राणियों में विभाग रहित एक अविनाशी भाव ( सत्ता)  --को देखता है, उस ज्ञान को तुम सात्त्विक समझो  |

☸️ तिथि ---------- अमावस्या 16:31 तक  तत्पश्चात प्रतिपदा
☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 
☸️ नक्षत्र ----------------- पू०फाल्गुनी 09:48 तत्पश्चात उ०फाल्गुनी 
☸️ योग ------ शुभ 23:50 तक 
☸️करण -------- चतुष्पाद 06:17
☸️करण ------- नाग 16:31
☸️ वार ----------- गुरुवार
☸️मास --------शुद्ध अश्विन मास 
☸️चन्द्र राशि ------ सिंह 
☸️सूर्य राशि -----कन्या
☸️ऋतु  ------------- शरद
☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल
☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 
☸️विक्रम संवत  --------2077
☸️शाके --------1942
☸️कलियुगाब्द -------5122

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय 🌞05:52
🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:08
☸️दिनमान ----------- 12:16
☸️रात्रिमान ---------- 11:44
☸️चन्द्रास्त 🌚------- 18:23
☸️चन्द्रोदय 🌙------  (अमावस्या के कारण चन्द्रोदय नहीं ) 
   
        🌷🌷लग्न सिंह 🌷🌷
ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 
सूर्य --कन्या -00:25°-उ0फाल्गुनी
चन्द्र --सिंह  --23:59°-- पू०फाल्गुनी
मंगल ---मेष --03:38°--अश्विनी 
बुध --कन्या ---22:41--हस्त 
गुरु --धनु ---23:17°--पू0षाढा
शुक्र ---कर्क ---17:41°-- आश्लेषा
शनि --मकर ---01:19°--उ0षाढा
राहु --मिथुन --00:28°--मृगशिरा 
केतु ---धनु ----00:28°--मूल 
✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️
राहुकाल ⚫01:32 से 16:04  तक अशुभकारक 
यमकाल 05:52 से 07:24  तक अशुभकारक 
गुलिक काल 08:56 से 10:28 तक शुभकारक 
अभिजित मुहूर्त 11:36 से 12:25 तक शुभकारक 
♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️
15+15+5+1= 36 भागे 4 शेष 00 पृथवीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅
🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱
30+30+5= 65 भागे 7 शेष 02 गौरिसन्निधि,= शुभकारक ✅✅
✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️
गुरूवार  को दक्षिण दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो घी या केसर खाकर यात्रा कर सकते हैं |गुरूवार को पूर्व दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए | 
✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️
गुरूवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए ,  ऐसा करने से लक्ष्मी की हानि होती है, 
 आज अमावस्या तिथि है और अमावस्या तिथि में तिल  के तेल  का अथवा तिल के तेल से बनी चीजों का सेवन वर्जित है 
      ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध  🥛 पीना वर्जित है ✡️

✴️🍃 सिद्धि योग 05:52 से 16:30 तक 🍃✴️

✡️ सौर भाद्रपद मास ✡️

✡️🍃पितृरों का तर्पण, पिण्ड दान व श्राद्ध विसर्जन आज 🍃✡️

✡️ ☘️अमावस्या दान- पुण्य की श्राद्ध आज ☘️✡️ 
      🍂🍂

☘️🍁 श्री विश्वकर्मा पूजा 🍁☘
    
      🌞 सूर्य संक्रांति ( कन्या राशि का सूर्य) 🌞
           सूर्य देव सिंह राशि से कन्या राशि में 10:20 मिनट पर प्रवेश करेंगे कन्या राशि की संक्रांति में सूर्य के प्रवेश के बाद 6 घण्टा 24 मिनट तक पूर्ण काल होता है,, आज के दिन अन्न का दान, वस्त्र का दान, हरी सब्जी का दान, गंगा व गोदावरी नदी में स्नान ( यदि नदी में स्नान संभव न हो तो घर में स्नान करने के जल में गंगा जल मिलाकर स्नान कर सकते हैं) और ब्राह्मण को भोजन भी जरूर करवाए! 
    ☃️ शरद ऋतु प्रारंभ ⛄

🌿🍂 मलमास प्रारंभ ( शुक्रवार से) 🍂🌿

  🕉️☘️🙏🏻 राशि फल 🙏🏻☘️🕉️
मेष राशि>> अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें, इससे आपको दिली ख़ुशी हासिल होगी। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। अगर आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी। प्रेम जीवन की डोर को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं 

वृष राशि>> अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। जो लोग अब तक किसी काम में व्यस्त थे आज उन्हें अपने लिए समय मिल सकता है लेकिन घर में किसी काम के आ जाने से आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं। 

मिथुन राशि>> आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। 

कर्क राशि>> आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे - बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। 

सिंह राशि>> पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। 

कन्या राशि>> कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है।  अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की शख्त जरुरत है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं। 

तुला राशि>> आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा।  पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। यदि आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए। ऐसा करके अपने भविष्य को आप सुधार सकते हैं। 

वृश्चिक राशि>> हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है। अगर आपको धन संचय करके रखना है तो अपने जीवनसाथी या माता पिता से इस बारे में बात करें। क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। 

धनु राशि >> कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। 

मकर राशि>> बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है। 

कुम्भ राशि >> आपको समझना चाहिए कि शराब सेहत की सबसे बड़ी दुश्मन है और यह आपकी क्षमताओं पर भी कुठाराघात करती है। यह बात भली भांति समझ लें कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा इसलिए आज के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी।

मीन राशि >> आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आज आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे लेकिन किसी जरुरी काम के आने की वजह से यह प्लान कामयाब नहीं हो पाएगा जिसकी वजह से आप दोनों के बीच कहासुनी हो सकती है। वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है। पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं।

  ✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️
  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 

  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️
  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️
  पंडित महेश मिश्र नैमष 
      कर्मकाण्ड मार्तण्ड
   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड
                 लखनऊ
☎️  संपर्क सूत्र 
                  ---  9616515189
               ---  9451784289

No comments