Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वे जन्म दिवस के शुभ अवसर पर जिले भर में किये गए विविध कार्यक्रम


सिकंदरपुर, बलिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्म दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा विविध कार्यक्रम करते हुए सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी क्रम में नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर में मरीजों के बीच भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फल का वितरण किया। इस दौरान भाजपा नेता रवि राय ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने एक सप्ताह तक सेवा सप्ताह मनाने का निर्णय लिया है। इसमें जनहित के तमाम कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इस दौरान मरीजों के बीच फल वितरण का कार्य किया जा रहा है। कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की सोच को धरातल पर उतारने के लिए हर लोक कल्याणकारी कार्य कर रहे हैं। कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज हमारा देश विश्व गुरु बनने जा रहा है और आगे भी भारत देश का वर्चस्व हर जगह कायम रहेगा। हम उनके लंबी आयु की कामना करते हैं तथा उनके नेतृत्व में हम निरंतर कार्य करते रहेंगे। इस दौरान प्रमुख रुप से डा. व्यास, प्रयाग चौहान, डॉक्टर उमेश चंद, गणेश प्रसाद सोनी, मंजय राय, प्रमोद गुप्ता, राधेश्याम यादव आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।



प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 149 पिंपल वृक्ष वन विभाग ने लगाया

रसड़ा ( बलिया) भारत के   प्रधानमंत्री श्री  नरेंद्र मोदी  का आज जन्मदिन है. आज वह 70 साल के हो गए है. पीएम मोदी  के जन्मदिन पर सुबह से ही बधाइयों का सोशल मीडिया फेसबुक टि्वटर पर  तांता लगा हुआ है. देश की तमाम पार्टियों के नेता सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. साथ ही अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भी भारतीय प्रधानमंत्री  को जन्मदिन की बधाई दी है.

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं. बताते चलें कि  पीएम मोदी के जन्मदिन पर लोग किस अंदाज में शुभकामनाएं दे रहे हैं…
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बधाई दी है. राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को भेजे पत्र में कहा है कि- ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जन्मदिन की 70वीं वर्षगांठ पर मेरी ओर से शुभकामनाएं स्वीकार करें.’
रूस के राष्ट्रपति ने दी बधाई
पुतिन ने लिखा, “एक सरकार के मुखिया के तौर पर अपने कामों से आपने देशवासियों के बीच सम्मान और अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा हासिल की है. आपकी अगुवाई में भारत सामाजिक आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.”
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. नेपाली पीएम ने नरेंद्र मोदी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और प्रसन्नता की कामना की है.
इसी क्रम में बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र के एक दर्जन महाविद्यालयों में वन विभाग वन दरोगा सूर्य नाथ ठाकुर के अगुवाई में एक दर्जन महाविद्यालयों में पीपल वृक्ष सैकड़ों लगाएं गया।
बाबा रामदल , महाविद्यालय, जंगली बाबा महाविद्यालय , किसान मजदूर महाविद्यालय,आदि विधालय पर पौधे लगाए गए।
इस मौके पर वन विभाग वन दरोगा सूर्य नाथ ठाकुर ,वन दरोगा धर्मेन्द्र कुमार, मनोज सिंह वन रंक्षक, सौरभ मौर्या ,वन रक्षक आदि सभी स्टाप उपस्थित रहे।


प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर किया गया पौधारोपण

नगरा, बलिया । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर गुरुवार को श्री नरहेजी पीजी कालेज नरही में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं ने महाविद्यालय परिसर में प्राचार्या डॉ श्रीमती सुशीला सिंह के नेतृत्व में एक दर्जन से ऊपर पीपल के पौधों का रोपण किया। इस मौके पर प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह ने कहा कि आज का दिन अत्यंत ही सुखद है। देश के प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर एनएसएस के स्वयसेवक एवं सेविकाओं द्वारा वृक्षारोपण कर पर्यावरण को हरा भरा रखने का जो सन्देश दिया गया, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्ण मोहन सिंह, राजेश सिंह, प्रदीप मिश्रा सहित स्वयंसेवक,स्वयं सेविकाओं सहित महाविद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।




प्रधानमंत्री के जन्म दिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान  

रेवती (बलिया) प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर भाजयुमो के तत्वावधान में सीएचसी पर आयोजित कार्यक्रम में आदित्य नारायण तिवारी, विष्णु शुक्ला , धर्मेन्द्र पटेल , हरिओम आदि आधा दर्जन भाजपा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया । कार्यक्रम का शुभारम्भ भाजपा जिला उपाध्यक्ष द्वय अभिताभ उपाध्याय, रामजी सिंह ने किया । इस मौके पर नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पांडेय,मंडल अध्यक्ष सत्येद्र सिंह, कौशल सिंह, अर्जुन चौहान आदि मौजूद रहें । सीएचसी प्रभारी डाॅ धर्मेन्द्र कुमार ने रक्तदान को महादान बताते हुए ब्लड डोनेट करने वालों के प्रति आभार प्रकट किया ।

इसी क्रम में गोपाल जी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य डाॅ साधना श्रीवास्तव के निर्देशन में समस्त प्रवक्ता व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों द्वारा 20 पीपल के वृक्ष का रोपड़ किया । इस मौके पर डाॅ काशीनाथ सिंह, ज्ञानेन्द्र वर्मा, राजीव श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, विद्या तिवारी, संतोष सिंह, बीर बहादुर पाल आदि मौजूद रहे।



भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने हवन पूजन कर प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की

नगरा, बलिया। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 70 वाँ जन्मदिवस गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा हवन पूजन के साथ धूमधाम से मनाया गया।
भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष फतेह बहादुर सिंह के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता बाजार के दुर्गा मन्दिर पर एकत्रित हुए तथा प्रधानमंत्री की तस्वीर रखकर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन हवन किया तथा प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की मंगलकामना की। मण्डल अध्यक्ष फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश विश्व गुरु बनने के पथ पर अग्रसर है। हम भगवान से पीएम के उज्जवल, यशस्वी एवं सुदिर्घ जीवन की प्रार्थना करते है। गणपति गोड़, विवेक सिंह, सर्वेश पांडेय, मान सिंह, अनूप सिंह, सुनील कन्नौजिया सहित काफी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
                                  





वृद्धाश्रम में वृद्धजनों की गई कोरोना जांच व मनाया गया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

गड़वार (बलिया) समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धाश्रम गड़वार में डा०राकिफ अख्तर के निर्देशन में गुरुवार को वृद्धजनों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं सैम्पलिंग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रतसर से डा० अमित वर्मा के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और वहां उपस्थित 55 बृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं रैपिड किट के माध्यम से तीसरी बार कोविड -19 की जांच की गई तथा स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा वितरित किया गया। वहीं संस्था द्वारा भारत के यशस्वी प्रधान मन्त्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया साथ ही वहां उपस्थित वृद्धजनों को फल एवं मिठाईयां वितरित किया गया। इस अवसर पर संस्था के प्रबन्धक एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संजय सिंह ने अपने उदबोधन में कहा कि आज हमारे प्रधानमन्त्री की वजह से भारत विश्व गुरू बनने की राह पर खड़ा है। तथा पूरे विश्व में महाशक्ति के रूप में लोग देखने लगे है। जन्मदिन के अवसर पर संस्था की वृद्ध महिलाओं ने बड़े सुन्दर ढंग से मनोहारी सोहर गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अन्त मे संस्था के अधीक्षक घनश्याम सिंह ने वहां आए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम से लैब टैक्निशयन युसूफ अंसारी, संतोष यादव, सीएचओ द्रोपदी, फार्मासिस्ट जे.बी.सिंह, सुमन्त यादव, समाजसेवी श्याम नारायन सिंह,ध्रुव सिंह, अजय सिंह," पिंकू " राजू सिंह,संजय सिंह(अध्यापक),इंद्रजीत सिंह,नन्दजी,दया वर्मा आदि मौजूद रहे।
                               

रिपोर्ट-सनोज कुमार, पिन्टू सिंह, संतोष द्विवेदी, पुनीत केशरी, पीयूष श्रीवास्तव

No comments