Breaking News

नौनिहालों के माध्यम से फैलेगी घर-घर जागरूकता: राज्यमंत्री



क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को 25 सितम्बर को पुरस्कृत करेंगे जिलाधिकारी

बलिया: ऑनलाइन किल कोरोना क्विज प्रतियोगिता का फाइनल राउंड गुरूवार को हुआ। गूगल मीट एप्लीकेशन के जरिए संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने प्रतियोगियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने बच्चों से बातचीत में कहा कि कोरोना के प्रति सावधानी बरतने के लिए जगजागरूकता ही सबसे बड़ा हथियार है और बच्चों के माध्यम से और बेहतर तरीके से सम्भव है। उन्होंने सभी बच्चों से सावधानी बरतने की बात कही।

उधर, प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में शिक्षा क्षेत्र दुबहर, बैरिया, सोंहांव तथा सीयर के बच्चों ने प्रतिभाग किया। फाइनल प्रतियोगिता में किल कोरोना टीम के सदस्य मनोज चतुर्वेदी ने बहुविकल्पीय प्रश्नों के माध्यम से प्रतियोगिता का संचालन किया। अंकों के आधार पर दुबहर शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय अखार के छात्र आशीष कुमार ने प्रथम व उच्च प्राथमिक विद्यालय बैरिया के छात्र हैदर अली ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जिलाधिकारी एसपी शाही दोनों विजेताओं को 25 सितम्बर दिन शुक्रवार को दोपहर एक बजे पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे। 

बता दें कि किल कोरोना जनजागरूकता क्विज प्रतियोगिता 18 शिक्षाक्षेत्रों के बच्चों के बीच 21 सितंबर से 24 सितंबर तक हुई। बीएसए शिवनारायण सिंह ने सभी बच्चों का मनोबल बढ़ाने के साथ इस प्रतियोगिता में शामिल देने के लिए मंत्री श्री शुक्ल का भी आभार जताया। टीडी कालेज की प्रो निशा राघव भी कार्यक्रम में लगातार बच्चों का उत्साहवर्धन करती रहीं। प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय अमृत पाली की प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय ने तकनीकी सहयोग प्रदान किया। एसआरजी आशुतोष तोमर ,संतोष चंद्र तिवारी, चित्रलेखा सिंह, एआरपी डॉ शशि भूषण मिश्र का सहयोग रहा।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments