Breaking News

बलिया में आकशीय बिजली ने दो मासूमों समेत चार की ली जान



बलिया। जिले में मंगलवार की शाम को हुई झमाझम बारिश के दौरान अलग-अलग स्थानों पर गिरी बिजली की चपेट में आने से दो मासूमों समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि पांच अन्य गंभीर रुप से झुलस गये। इस दौरान दो बकरियां भी झुलकर कर कालकवलित हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने झुलसे लोगों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुचांया, जहां एक बालिका की हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। इस घटना से परिजों का रो-रो कर बुरा हाल है।

 गड़वार थाना क्षेत्र के कुरेजी बलुवा गांव में बिजली गिरने से मंगलवार की देर शाम बकरी चराने गए कुरेजी निवासी लल्लन राजभर का पुत्र मंगरु राजभर 5 वर्ष, मुन्ना राजभर की पुत्री निशु राजभर 4 वर्ष व नीतू राजभर 5 वर्ष प्रतिदिन की भांति मंगलवार के दिन भी बकरी चराने के लिए बगीचे की तरफ गई थी। इसी दौरान बिजली गिरने की वजह से दो मंगरु और निशू की मौके पर ही मौत हो गई। साथ में दो बकरियों की भी झुलसने से मौत हो गई। जबकि नीतू गंभीर रुप से झुलस गई। परिजनों ने उसे आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

उभांव थाना क्षेत्र के बाराडीह गांव के फरही नाला के समीप अपराह्न बकरी चराते समय बिजली की चपेट में आने से बाराडीह गांव निवासी किन्नू राजभर (28) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अशोक राजभर (13), प्रदीप राजभर (14), साहिल राजभर (15), चंदायर बलीपुर के नरहीं गांव निवासी कृष्णा राजभर (16) गम्भीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन में लोगों ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पहुचाया, जहां चारों झुलसे युवकों इलाज कराया गया। इनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है। उधर, पुलिस ने किन्नू राजभर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। घटना के बाद परिजनों का रोते- रोते बुरा हाल है।

 बैरिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार (अठगांवा) पंचायत के घूरी टोला गांव में मंगलवार को बिजली की चपेट में आने से आशीष कुमार चौधरी 18 पुत्र हरिशंकर चौधरी की मौत हो गई। वह किसी कार्य से गांव के बाहर सरयू नदी के किनारे गया था। वहां से घर के लिए ज्यों ही चला और रास्ते में कटाव रोधी कार्य पर खड़ा हुआ उसी समय बिजली गिरी और वह उसकी चपेट में आ गया। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments