Breaking News

जानें कहां मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, मिट्टी का मकान धराशाई


रसड़ा (बलिया) उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के रसड़ा तहसील क्षेत्र में एक तरफ़ कोरोना महामारी तो दूसरी तरफ मूसलाधार बारिश की वजह से  पकड़बोझा गांव में आधा दर्जन कच्चे मकान जमींदोज हो गया जिससे गरीबों का काफी नुकसान हुआ है घर गृहस्थी सब उजड़ गया है । जनजीवन अस्त व्यस्त कर के रख दिया है दो  जून की रोटी ग्रामीणों की मदद से मिलता  है। एक परिवार को जी हां पकड़बोझा राजभर बस्ती मे एक परिवार मे सिर्फ छह बच्चे है माता,पिता, इस दुनिया मे पहले ही साथ छोड़ स्वर्ग चले गए।
पिता स्वर्गीय बब्बन राजभर वह  माता  स्वर्गीय तेतरी देवी के तीन लड़के वह तीन लड़की हैं जिसमें बड़ी लड़की रीमा कुमारी उम्र 20 वर्ष, राकेश राजभर उम्र18 साल मुकेश राजभर उम्र 16 साल निर्मला कुमारी उम 15 साल  रीना कुमारी उम्र 13 साल हरिश्चंद्र उम्र 10 साल किसी तरह से जीवनयापन कर रहे हैं । विधाता ने पहले  बच्चों की मां तेतरी देवी को 2015 में दुनिया से बुला लिया । वहीं दो वर्ष बाद स्वर्गीय बब्बन राजभर 2017 में दुनिया से जा चुके  ।
एक तरफ माता पिता के देहांत के बाद  मिट्टी के मकान में  किसी तरह  गुज़र बसर कर रहे थे। मकान गिरने से मुश्किल हो गया है परिवार वहीं कई लोगों का मिट्टी का घर भी गिर गया है लेकिन अभी तक सरकारी व्यवस्था इस परिवार तक नहीं पहुंचा है।
सरकार का प्रयास है कि सबका साथ सबका विकास मगर जिम्मेदार लोग गरीबों तक सरकारी योजनाओं का लाभार्थियों तक नहीं पहुंचा रहे है।अखण्ड भारत न्यूज़ अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए धरातल से जमीनी खबर को प्रमुखता से हर बार की भांति आज भी रख रहा है।



रिपोर्ट : पिन्टू सिंह

No comments