Breaking News

> > >

27अक्टूबर का पंचांग और राशिफल: इस राशि वालों के लिए जल्दबाजी में निवेश करना होगा खतरनाक

 




🚩🚩 🚩🚩🚩 🚩🚩


🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

     🌷   गीता का श्लोक.  🌷

श्लोक 👉 इति ते ज्ञानमाख्यतं गुह्याद्गुह्यतरं मया। विमृश्यैतदशोषेण यथेच्छसि तथा कुरु ॥ 

(गी०/18/63) 

अर्थ 👉 यह गुह्य से भी गुह्यतर (शरणागति रूप) ज्ञान मैंने तुझे कह दिया! अब तू इसपर अच्छी तरह से विचार करके जैसा चाहता है, वैसा कर। 



☸️पंचांग☸️


🚩दिनाँक 27/10/2020 

🚩मंगलवार,एकादशी तिथि, शुक्ल पक्ष, शुद्ध अाश्विन मास 

☸️ तिथि -------- एकादशी 10:48 तक तत्पश्चात द्वादशी

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- शतभिषा 06:36 तक तत्पश्चात पू० भाद्रपद

☸️ योग ------ ध्रुव 25:05 तक (रात्रि 01:05 तक) 

☸️करण ------- विष्टिभद्र 10:48 तक 

☸️करण ------- बव 11:50 तक 

☸️ वार --------- मंगलवार

☸️मास ------- शुद्ध अाश्विन मास 

☸️चन्द्र राशि ------ कुम्भ

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:13

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:26

☸️दिनमान ----------- 11:12

☸️रात्रिमान ---------- 12:47

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 27:12

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 15:26


🌷🌷लग्न कन्या 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 09:53°-- स्वाति

चन्द्र -- मकर -- 19:26°-- शतभिषा

मंगल --- मीन --23:14°-- रेवती

बुध --तुला ---07:07°-- स्वाती

गुरु --धनु ---26:14°--पू0षाढा

शुक्र ---कन्या ---04:34°-- उ० फाल्गुनी

शनि --मकर ---01:50°--उ0षाढा

राहु --वृष --27:00°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 27:00°-- ज्येष्ठा


✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫ 14:38 से 16:02 तक अशुभकारक 

यमकाल 09:01 से 10:25 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 11:50 से 13:14 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:27 से 12:12 तक शुभकारक


♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

11+3+1= 15 भागे 4 शेष 03 पृथ्वीलोक में  हवन के लिए शुभकारक ✅✅ 


🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

11+11+5= 27 भागे 7 शेष 06 क्रीडायां,, अशुभकारक, ❌❌ 


✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

 मंगलवार को उत्तर दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो घी अथवा गुड़ खाकर यात्रा कर सकते हैं मंगलवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए.



✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

मंगलवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि,ऐसा करने से मृत्यु का कारण होता है.

 परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है.

🌿 आज एकादशी तिथि है और एकादशी तिथि में सेम का सेवन वर्जित है,क्योंकि ऐसा करने से संतान का नाश होता है. 🌿


 🌼🍀 एकादशी व्रत आज  🍀🌼  

आज एकादशी व्रत होने के कारण संभव हो तो सभी लोगों को व्रत करना चाहिए, जो जातक एकादशी का व्रत करने में असमर्थ हैं.उन्हें भोजन में चावल का त्याग करना आवश्य करना चाहिए🍀🙏🏻☸️


✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध पीना वर्जित है.

✡️ सौर कार्तिक मास 


  🕉️☘️🙏🏻राशि फल 🙏🏻☘️🕉️

मेष राशि >>> खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे। अगर आप कार्यक्षेत्र में बेहतर करना चाहते हैं तो अपने काम में आधुनिकता लाने की कोशिश करें। इसके साथ ही नई तकनीक से अपडेटेड रहें। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है 


वृष राशि >>> मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। आज आपको रिश्तों की अहमियत का अंदाज हो सकता है क्योंकि आज के दिन का ज्यादातर समय आप अपने परिवार के लोगों के साथ बिताएंगे। 


मिथुन राशि >>> धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। 


कर्क राशि >>> कुछ ऐसी घटनाएँ आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिन्हें टालना मुमकिन न हो। लेकिन आप ख़ुद को शांत बनाए रखें और हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया न करें। आपका कोई पड़ोसी आज आपसे धन उधार मांगने आ सकता है, आपको सलाह दी जाती है कि उधार देने से पहले उनकी विश्वसनीयता अवश्य जांच लें नहीं तो धन हानि हो सकती है। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। 


सिंह राशि >>> दोस्तों के साथ शाम अच्छी रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती है। यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसा लौटा सकता है। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। पर्यटन क्षेत्र आपको बढ़िया करिअर दे सकता है। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। 


कन्या राशि >>>  किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। 


तुला राशि >>> किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। 


वृश्चिक राशि >>> दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। एक-दूसरे का नज़रिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। इसे औरों के सामने न लाएँ, नहीं तो बदनामी हो सकती है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। आज आपका खाली समय घर की सफाई में बीत सकता है। 


धनु राशि >>> काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है। अपने काम में ऐसे लोगों की मदद लें, जिनकी सोच आपसे मेल खाती हो। 


मकर राशि >>> आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। 


कुम्भ राशि >>> भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। आज आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है 


मीन राशि >>> मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त आपको हिम्मत और मज़बूती दिखाने की ज़रूरत है। सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है


✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments