Breaking News

बलिया में एक वर्ष पूर्व डांसिंग क्वीन सपना ने प्रेमी वीर से रचाई थीं शादी





 बलिया। इस समय देश में सपना चौधरी की शादी और उनके हाल ही में पैदा हुए बच्चे को लेकर बहस छिड़ी हुई है। हालांकि बच्चे के जन्म के बाद सपना की मां ने यह स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने बीते जनवरी में वीर से कोर्ट मैरिज कर ली थी। लेकिन यहां हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि उससे भी पहले सपना वीर के साथ दिसंबर 2019 में बलिया में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आईं थी। यहीं उन्होंने संत महात्माओं की उपस्थिति में वीर से सांकेतिक शादी कर ली थी।



बद्री विशाल जी ने बताया कि यहां से लौटने के बाद दोनों ने जनवरी 2020 में कोर्ट मैरिज भी की, लेकिन इसे सार्वजनिक नहीं कर पाए, क्योंकि इसी दौरान वीर के परिवार में किसी का निधन हो गया। अब जबकि इस मामले को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं कि तो कहने में कोई दिक्कत नहीं है कि उन्होंने दिसंबर में ही शादी कर ली थी और उन्हें हमारे साथ अन्य संत महात्माओं ने भी सुखी विवाहित जीवन का आशीर्वाद भी दे दिया था। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।


बता दे कि 15 दिसंबर 2019 को शहर के नया चौक जापलिनगंज स्थित द वैदिक प्रभात फाउंडेशन के कार्यालय में सपना व वीर की ये सांकेतिक शादी संपन्न हुई थी और उन्हें संत बद्री विशाल ने आ‌शीर्वाद भी दिया था। इस संबंध में जब बद्री विशाल जी से संपर्क किया गया तो उन्होंनें बताया कि सपना यहां एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए वीर साहु के साथ आई थीं। वह यहां एक सेलीब्रिटी के तौर नहीं बल्कि एक आम आदमी तरह धार्मिक आयोजन में शामिल होने आईं थीं। तब यहां उन्होंने संत महात्माओं की उपस्थिति में वीर के साथ वैवाहिक संबंध को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की तो फाउंडेशन के कार्यालय में एक सादे आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया था। यहीं उन्होंने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर वैदिक रीति से साथ जीवन जीने का संकल्प लिया। इस दौरान कार्यालय में केवल उनके मैनेजर और कुछ करीबी तथा फाउंडेशन के कुछ सदस्य ही मौजूद थे।







 रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments