Breaking News

महिलाओं को अच्छे संस्कार देने वाले भाजपा विधायक के बयान पर राहुल का हमला



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ कथित तौर पर गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस मामले पर लगातार योगी सरकार को घेरने में लगे हैं। दोनों ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी और उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया था। लेकिन इस पूरे मामले में बलिया से भाजपा विधायक ने जिस तरह से रेप को लेकर विवादिय बयान दिया था, उसके बाद उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है। राहुल गांधी ने भी भाजपा विधायक पर तीखा हमला किया है।

राहुल गांधी ने भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बयान पर हमला करते हुए आरएसएस पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि ये हैं आरएसएस की गंदी मानसिकता वाली पुरुषवादी मानसिकता। आदमी रेप करता है लेकिन महिलाओं को अच्छे संस्कार सिखाने की जरूरत है। शनिवार को राहुल गांधी ने हाथरस पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद कहा था, मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिला और उनका दर्द समझा। मैंने उन्हें विश्वास दिलाया कि हम इस मुश्किल वक़्त में उनके साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाने में पूरी मदद करेंगे। UP सरकार चाह कर भी मनमानी नहीं कर पाएगी क्यूँकि अब इस देश की बेटी को इन्साफ़ दिलाने पूरा देश खड़ा है।

बता दें कि भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि रेप की घटनाएं कानून बनाकर या किसी डर से नहीं रोकी जा सकती हैं। रेप तभी रुकेंगे, जब जवान होती लड़कियों को उनका परिवार और माता-पिता अच्छे संस्कार देंगे। हाथरस की घटना पर पूछे एक सवाल पर उन्होंने ये कहा। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो रिपोर्ट हैं, उनमें साफ हो गया है कि हाथरस में रेप नहीं हुआ था, युवती के साथ मारपीट की गई, जिससे उसकी मौत हुई है।

ये घटनाएं संस्कार से ही रुक सकती हैं, शासन और तलवार से रुकने वाली नहीं हैं। मैं विधायक के साथ-साथ एक शिक्षक हूं इसलिए कह रहा हूं कि बच्चों में संस्कार डाले। सभी माता-पिता का धर्म है वे अपनी जवान बेटी को संस्कार दें और अच्छे वातावरण में पालें। उसके चाल-चलन में एक शालीनता होनी चाहिए। यह सबका धर्म है, मेरा भी धर्म है, सरकार का भी धर्म है लेकिन परिवार का भी धर्म है। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि दलित हो या ब्राह्मण बेटी, बेटी ही होती है। सबको सुरक्षा मिलनी चाहिए, लेकिन विपक्षी पार्टी अपने फायदे के लिए दलित की बेटी कहकर समाज को बांटने में लगे हुए हैं। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी दोनों भाई बहन होटल बोतल के संस्कार वाले हैं, ये लाख कोशिश कर लें, उत्तर प्रदेश की जमीन पर कांग्रेस स्थापित होने वाली नहीं है।(साभार-वन इंडिया) 



डेस्क

No comments