Breaking News

> > >

510 मरीजों का हुआ निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण


रेवती (बलिया) नगर पंचायत रेवती के वार्ड नं 13 बनगईया टोला में शांति  हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर बलिया के तत्वावधान में  निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । जिसका उद्घाटन सीएमओ बलिया डॉ० जितेंद्र पाल ने दीप प्रज्वलित व फीता काटकर किया । अपने संबोधन में कहा कि कोविड-19 का खतरा अभी पूरी तरह समाप्त नही हुआ है । इस कारण प्रत्येक व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए मास्क का प्रयोग करते रहना है । जिस तरह हमारे सैनिक सीमा पर देश की सुरक्षा को अंजाम देते हैं उसी तरह हमारे डॉ० भी तमाम खतरे को देखते हुए एक सैनिक की भांति अब भी जनता की सेवा कर रहे हैं । इनका सहयोग व सम्मान होना चाहिए ।  जनपद में कोविड -19 के प्रसार के समय शांति हॉस्पिटल का हमें पूरा सहयोग मिला । साधन व पैसे के अभाव में बहुत से लोग जिला मुख्यालय नहीं पहुंच पाते हैं । विभिन्न रोगों के परीक्षण के लिए लगे इस शिविर से नगर क्षेत्र की जनता को बहुत लाभ मिलेगा । 

आयोजक डाॅ आर बी एन पांडेय ने कहा कि रेवती मेरी जन्म भूमि है । पिता जी स्व: सुरेन्द्र पांडेय जी की सदैव से इच्छा रहीं हैं कि नगर के गरीब लोगों को रोग मुक्त के लिए प्रयास होना चाहिए । उनकी इच्छा का सम्मान व लोगों का उत्साह देखते हुए इस तरह का आयोजन प्रति वर्ष करने के लिए प्रयासरत रहूँगा । इसके पूर्व सीएमओ ने स्व. सुरेन्द्र पांडेय की फोटो पर माल्यार्पण के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी । इस अवसर पर सीएमओ को अंगवत्रम एवम बुकेे देकर सम्मानित भी किया । 

शिविर में आर्थो सर्जन डाॅ अनुराग राय, मेडिसन डाॅ दिनेश वर्मा,डाॅ अविनाश, सर्जन डाॅ जीतेद्र, स्त्रीरोग विशेषज्ञ डाॅ प्रियंका गुडिसा, आयुर्वेद डाॅ जय प्रकाश चौबे, डाॅ रोहित रंजन, डाॅ अरविंद कुमार वर्मा, डाॅ बद्रीराज यादव द्वारा 510 मरीजों की जांच व उपचार किया गया । एक मरिज के दमा का लक्षण मिलने पर उसे ट्रीटमेन्ट के बाद बलिया के लिए रेफर कर दिया गया । इस दौरान वीरेंद्र मोहन तिवारी, औकारनाथ ओझा,  अरूण कुमार तिवारी , महेश तिवारी,  अवध बिहारी पांडेय, , नवीन सिंह त्रिभुवन पांडेय आदि मौजूद रहे ।

------

पुनीत केशरी

No comments