Breaking News

> > >

पुलिस की मौजूदगी में जांच टीम ने परखी विकास कार्यो की हकीकत

 




मनियर बलिया ।ग्राम पंचायत मानिकपुर में पूर्व में हुए  13 विन्दुओ  की  जाँच  का सत्यापन करने  जिलाधिकारी के निर्देश  शनिवार को जिला अर्थ एंव सांख्यिकी अधिकारी बलिया विजय शंकर व जीआरडीए के जेई रामराज मौर्य व जेई अरूण सिंह पहुंचे। काफी नोंक-झोंक के बाद 13 बिन्दुओं पर जांच पुलिस बल की मौजुदगी मे  हुई। जांच के दौरान अधिकारियों ने ग्रामीणों से एक-एक बिन्दु पर ग्रामीणों से पूछा। जांच में कोई अप्रिय घटना न घटे उसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। 

गौरतलब हो कि मानिकपुर ग्राम पंचायत निवासी नथुनी यादव ने बिना कार्य कराए प्रधान व सचिव द्वारा करीब 13 लाख रूपए गबन करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से गुहार लगाया था । जिसकी प्रारंभिक जांच  जिलाधिकारी के निर्देश पर तत्कालीन अधिकारी कृषि उपनिदेशक  ने 13 बिन्दुओं पर जांच की थी। जिसमें अधिकांश बिन्दुओं पर कार्य नही कराए जाने व गबन करने का सत्यापन कर शासन को रिपोर्ट भेजी गई थी।

जिसके क्रम में पूर्व में की गई जांच के आधार को सत्यापन कराने के लिए जिलाधिकारी ने फिर से  टीम गठित कर जिला अर्थ एंव सांख्यिकी अधिकारी बलिया को सौपा। जांच के दौरान  जाँच अधिकारी ने  ग्ामीण सुशीला देवी, प्रभावती देवी, देवान्ती देवी, मीनू, कंचन, लक्ष्मण वर्मा, विनय यादव, अनिल चौहान आदि लोगों से कराए गए कार्यो के विषय में बयान दर्ज किया।

ज्ञात हो कि जिलाधिकारी के निर्देश पर तत्तकालीन प्रधान के वित्तीय एंव प्रशासनिक अधिकारों पर रोक लगाते हुए उक्त ग्राम पंचायत में तीन सदस्यीय समिति गठन करने निर्देश भी  दिया था। जिसमें त्रिस्तरीय समिति गठन होने के बाद इस प्रकरण की अन्तिम जांच हेतू टीम को मौके पर भेजा गया था।

इस संवन्ध में नामित जांच अधिकारी विजय शंकर ने बताया कि शासन के निर्देश पर 13 बिन्दुओं पर जांच की गई। जिसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।




रिपोर्ट राममिलन तिवारी

No comments