Breaking News

शादियों में बेपरवाह नहीं रहें, देख चुके हैं लापरवाही का नतीजा: डीएम



- अपील


- *होटल या मैरेज हाल के बाहर स्थापित करना होगा डेस्क, वरना मालिक की जवाबदेही*


- *व्यवस्था अनुपालन की जिम्मेदारी सीओ-एसओ को, एसडीएम भी रखेंगे नजर*


बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने आगाह किया है कि शादियों या त्योहार में बेपरवाह नहीं रहें, जबकि कोरोना से बचने के लिए सावधानी अवश्य बरतें। मास्क पहनें और शारीरिक दूरी बनाकर रहें। ठंढी के मौसम में एक बार फिर इसके प्रसार की चेतावनी मिल रही है। हम सब देख भी चुके हैं कि बीते अप्रैल में विभिन्न मांगलिक आयोजन व खरीदारी करते समय लापरवाही हुई, जिसका नतीजा हुआ कि जिले में कोरोना मरीजों की रिकार्ड वृद्धि हुई। 


जिलाधिकारी शाही ने कहा है कि कई जिलों में अब फिर कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। शासन के साथ उच्च न्यायालय की ओर से भी मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग की सतर्कता का अनुपालन सुनिश्चित कराने की चेतावनी मिलती रही है। इसलिए जनता की सुरक्षा के लिए ही अब सख्ती बरती जाएगी।


*होटल व मैरेज हाल के लिए दिए यह निर्देश*


जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा है कि शादी/विवाह सम्बन्धी आयोजन के लिए बुक होने वाले होटल, मैरेज हाल व लॉन के प्रवेश द्वार पर हेल्प डेस्क, जिसमें सेनेटाईजर, थर्मल स्कैनिंग तथा मास्क की व्यवस्था हो, होना चाहिए। यह जिम्मेदारी सम्बन्धित होटल, मैरेज हाल, लॉन के मालिक का होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो मालिक की जवाबदेही होगी और उनके विरूद्ध आपदा अधिनियम, महामारी अधिनियम य दण्ड प्रक्रिया संहिता के अन्तर्गत कार्यवाही होगी।


*सीओ-एसओ प्रवर्तन कर सुनिश्चित कराएंगे यह व्यवस्था*


डीएम श्री शाही ने इस व्यवस्था का अनुपालन कराने के लिए प्रवर्तन कार्य की जिम्मेदारी सम्बन्धित क्षेत्र के सीओ व एसओ को दी है। सिटी मजिस्ट्रेट और सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में भ्रमण कर इस पर नजर रखेंगे और अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments