Breaking News

> > >

मंदिर में स्थापित मूर्ति की आंख और मुकुट को चोरों ने चुराया


सिकन्दरपुर, बलिया। थाना क्षेत्र के रुद्रवार गांव के बीचों बीच स्थित हनुमान मंदिर से चोरों ने प्रतिमा मे लगें दो सोने की आंख व एक चांदी के मुकुट पर दिनदहाड़े हाथ साफ कर दिया। इस घटना से ग्रामवासियों में आक्रोश व्याप्त हैं। मंदिर के ट्रस्टी साकेत कुमार मिश्रा "टिंकू" ने बताया कि मंदिर में स्थापित प्रतिमा में एक सप्ताह पहले ही नई सोने की आंख लगवाया गया था। 

घटना के संबंध में उन्होंने पुलिस को लिखित तहरीर देकर जांचोपरांत चोरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

ज्ञात हो कि आए दिन बढ़ रहे चोरी के मामले को देखते हुए आम लोगों में स्थानीय पुलिस प्रशासन की भूमिका पर गंभीर सवाल उठने लगे हैं। हालात यह है कि स्थानीय पुलिस द्वारा पूर्व में हुई चोरियों का पर्दाफाश होने से पहले ही चोर पुलिस को ठेंगा दिखा दूसरी घटनाओं को बखूबी अंजाम दे देतें हैं।   वहीं दो दिन पूर्व ही मुख्य बस स्टैंड चौराहे पर चाय पीने के दौरान एक हेयर ड्रेसर की खड़ी साइकिल व सायकिल पर रखें कुछ अन्य सामानों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। इस दौरान मुख्य चौराहे पर स्थित पुलिस बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गये पर दूर दूर तक चोर की कोई फुटेज नहीं मिली। आए दिन चोरों व उच्चकों द्वारा धार्मिक स्थलों व अन्य स्थानों को निशाना बना चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम देनें मे लगें हुए हैं। ऐसे में लोगों का विश्वास अब पुलिस पर से उठता जा रहा है।



रिपोर्ट : सन्तोष शर्मा

No comments