Breaking News

साल 2021 में आएगा 'प्रलय', मिलेगा कैंसर का इलाज, बुल्‍गारिया की बाबा वेंगा ने की भविष्‍यवाणी

 

 



लंदन( ऐजेंसी) : अमेरिका में अलकायदा के 9/11 हमले से लेकर सुनामी तक की सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा ने कोरोना काल में प्रलय की चेतावनी देकर सबको सकते में डाल दिया है। करीब 85 साल की अवस्‍था में वर्ष 1996 में इस दुनिया का अलविदा कह चुकीं बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी है कि वर्ष 2021 में पूरी दुनिया 'प्रलय और महाविपत्तियों' का सामना करेगी। यही नहीं 'मजबूत ड्रैगन' (चीन) पूरी मानवता पर कब्‍जा कर लेगा।

हालांकि बाल्‍कन इलाके की नास्‍त्रेदमस कही जाने वाली बाबा वेंगा ने एक अच्‍छी भविष्‍यवाणी भी की है। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2021 में दुनिया को महामारी का रूप धारण करती जा रही कैंसर की बीमारी का इलाज मिलेगा। साल 2020 में कोरोना वायरस से जूझ रही दुनिया को बुल्‍गारिया की बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी ने सकते में डाल दिया है। कोरोना वैक्‍सीन के आने के बाद दुनिया की चैन की उम्‍मीद कर रही थी लेकिन इस भविष्‍यवाणी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

बाबा वेंगा ने कहा कि साल 2021 में तीन 'राक्षस' एक हो जाएंगे और एक 'मजबूत ड्रैगन' दुनिया पर कब्‍जा कर लेगा। उन्‍होंने कहा कि नए साल में दुनिया के सामने कठिन समय आएगा। विश्‍वभर में लोग आस्‍था के आधार पर बंट जाएंगे। उन्‍होंने कहा, 'हम विनाशकारी घटनाओं को देख रहे हैं, जो मानवता के भाग्‍य और नियति को बदल देंगे। बाबा के कुछ भक्‍तों का कहना है कि यहां ड्रैगन से मतलब चीन के दुनिया में बढ़ते प्रभाव से है।


कथित रूप से वर्ष 1996 में खुद अपने मौत की भविष्‍यवाणी करने वाली बाबा वेंगा ने कहा है कि वर्ष 2021 में कैंसर का इलाज दुनिया को मिलेगा। उन्‍होंने कहा, 'वह दिन आएगा जब कैंसर को लोहे की जंजीरों में बांधा जाएगा।' बता दें कि बाबा वेंगा की कई भविष्‍यवाणियां सच साबित हुई हैं लेकिन कई पूरी तरह से गलत साबित हुई हैं। बाबा वेंगा की मौत के बाद भी उनकी भविष्‍यवाणी वर्ष 5079 तक जारी रहेगी जब उनका मानना था कि यह दुनिया खत्‍म हो जाएगी।

बाबा वेंगा ने यह भी दावा किया है कि वर्ष 2021 में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप बहरे हो जाएंगे। यही नहीं रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को जानलेवा हमले से खुद का बचाव करना होगा। इसके अलावा यूरोप पर मुस्लिम कट्टरपंथी केमिकल अटैक करेंगे और यूरोप को रौंद डालेंगे। इससे पहले बाबा वेंगा ने दावा किया था कि यूरोप में 'महान मुस्लिम युद्ध' होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

एक तूफान में रहस्‍यमय तरीके से अपनी आंखें गंवा चुकीं बाबा वेंगा के बारे में कहा जाता है कि वह भविष्य को देख सकती थीं। उनका निधन 1996 में हुआ। वेंगा ने मरने से पहले 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले, 2004 की सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी प्रेजिडेंट बनने और 2010 के अरब स्प्रिंग की जैसी कई भविष्यवाणियां की थीं।

डेस्क

No comments