Breaking News

22 दिसम्बर का पंचाग और राशिफल:इस राशिवालों के लिए शुभ होगा आज का दिन, बदलेगी तकदीर

 


☸️☸️  पंचांग  ☸️☸️



🚩दिनाँक 22/12/2020 

🚩 मंगलवार, अष्टमी तिथि शुक्ल पक्ष, मार्गशीर्ष मास 

☸️ तिथि ------ अष्टमी 18:16 तक तत्पश्चात नवमी   

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र --------  उ० भाद्रपद तक तत्पश्चात रेवती

☸️ योग ------ व्यतीपात 12:08 तक 

☸️करण ------- बव 18:16  तक

☸️करण ------- विष्टिभद्र 29:12 तक

☸️ वार --------- मंगलवार

☸️मास ------- मार्गशीर्ष मास 

☸️चन्द्र राशि ------- मीन

☸️सूर्य राशि ----- धनु

☸️ऋतु  ------------- हेमन्त

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:51

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:18

☸️दिनमान ----------- 10:23

☸️रात्रिमान ---------- 13:36

☸️चन्द्रास्त 🌚----- 24:44

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 12:31

        🌷🌷लग्न वृश्चिक 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- धनु- 06:27°-- मूल

चन्द्र -- मीन -- 06:36°-- उ०भाद्रपद

मंगल --- मीन --29:09°-- रेवती

बुध --धनु ---07:30°-- मूल

गुरु --मकर --- 06:24°--उ0षाढा

शुक्र ---वृश्चिक---13:45°-- अनुराधा

शनि --मकर ---06:22°--उ0षाढा

राहु --वृष --25:43°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 25:43°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫14:41 से 16:00 तक अशुभकारक 

यमकाल 09:28 से 10:46 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 12:05 से 13:23 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:32 से 12:15 तक शुभकारक

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

08+3+1= 12 भागे 4 शेष 00 पृथवीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

08+08+5= 21 भागे 7 शेष 00

 शमशान वासे,,अशुभकारक, ❌❌

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

मंगलवार को उत्तर दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो गुड़ अथवा घी खाकर यात्रा कर सकते हैं मंगलवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए | 


✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

मंगलवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि,ऐसा करने से मृत्यु का कारण होता है.

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, नाही कोई लाभ या हानि,,🌿

         

   आज अष्टमी तिथि है और अष्टमी तिथि में नारियल 🥥 का सेवन वर्जित है ,,,क्योंकि ऐसा करने से बुद्धि का नाश होता है,,,🌿

 🍁☘️ राजप्रद योग 18:18 से 31:11 तक☘️🍁

🌼☘️  सर्वार्थसिद्धि योग 06:51 से 25:37 तक ☘️🌼

🍂🍃 सिद्धिनक्षत्र योग 06:51 से 25:37 तक 🍃🍂


   🕉️🍀🙏🏻राशि फल🙏🏻🍀

मेष राशि >> दोस्तों के साथ शाम अच्छी रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। दिन अच्छा है दूसरों के साथ-साथ आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे। 


वृष राशि >> अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। 


मिथुन राशि >> आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। दिन अच्छा है दूसरों के साथ-साथ आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे। 


कर्क राशि >> थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें- नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका कोई प्रतिद्वंदी आज आपके खिलाफ साजिश कर सकता है, 


सिंह राशि >> लंबे समय से चली आ रही अपनी बीमारी का इलाज अपनी मुस्कान से करें, क्योंकि यह सभी परेशानियों की सबसे कारगर दवा है। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। 


कन्या राशि >> अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें आज आपके भाई-बहन आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं और उनकी मदद करके आप खुद आर्थिक दबाव में आ सकते हैं। हालांकि स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। आज आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय में अपने परिवार वालों के साथ गुफ्तगू कर सकते हैं। 


तुला राशि >> आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। आपके माता पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं और इसलिए आपको उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। 


वृश्चिक राशि >> यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें। 


धनु राशि >> आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। दोस्त आपको तारीफ़ से सराबोर कर देंगे, क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में क़ामयाब रहेंगे। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। 


मकर राशि >> आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा। लेकिन छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुक़सान पहुँचेगा। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। 


कुम्भ राशि >> दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। 


मीन राशि >> एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। होशियारी से निवेश करें। आज आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है

✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments