Breaking News

30 दिसंबर का राशिफल: जाने आज किसे मिलेगा सितारों का साथ और किसकी बदलेगी तकरीर

 





मेष-नवयुवकों के अन्दर परोपकार की भावना जाग्रत होगी

अपने अहंकारी स्वभाव को बदलने का प्रयास करें । नवयुवकों के अन्दर परोपकार की भावना जाग्रत होगी। प्रशासनिक अधिकारियों के लिए दिन मध्यम रहेगा।

वृष-धार्मिक कार्यो के प्रति रूचि बढ़ेगी

धार्मिक कार्यो के प्रति रूचि बढ़ेगी परन्तु समय बाधा के रूप में खड़ा रहेगा। महिलाओं को हॅसने के लिए कारण खोजने की आवश्यकता नहीं है, जो मुसीबत में आपके साथ है, उसकी भावनाओं का ख्याल अवश्य रखें।

मिथुन-सकारात्मक रहने की कोशिश करें

महिलायें अपने दुःख को छिपायें नहीं, जीवन से प्रेम करें और अधिक प्रसन्न रहने का प्रयास करें। ऐसे लोगों के साथ रहें जो सकारात्मक विचारों से परिपूर्ण हों। नवयुक अत्यधिक धन की लोलुपता में पड़कर किसी दूसरे का अहित न करें।

कर्क-धन आयेगा परन्तु उतनी ही तेजी व्यय भी होगा

उलझनों में आप फंसे रहेंगे। महिलाओं को किसी नजदीकी व्यक्ति से असहनीय पीड़ा मिल सकती है जिसके प्रति सचेत रहें। धन आयेगा परन्तु उतनी ही तेजी व्यय भी होगा।

सिंह- सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं

पारिवारिक सम्बन्धों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना लाभकारी रहेगा। जीवन साथी के साथ मधुरतम पल व्यतीत होंगे। महिलाओं की कार्य-कुशलता की लोग दिल खोलकर सराहना करेंगे ।

कन्या- जिम्मेदारियों से मुंह न फेरे और उनका डटकर मुकाबला करें

महिलाओं को किसी के संरक्षण की आवश्यकता है। किसी सोंची हुयी रणनीति के तहत कार्य करेंगी तो सफलता मिलेगी। धन का लाभ भी होगा, जीवन को आशावादी बनाने पर महसूस करेंगे।

तुला-जीवन को आशावादी बनाने पर महसूस करेंगे

जीवन को आशावादी बनाने पर महसूस करेंगे कि कार्यो में सफलता पाना कितना आसान है। महिलायें अपने उत्तरदायित्वों को निभाने के लिए भरसक कोशिश करें। थोड़ी-थोड़ी बातों को नजरअंदाज करें।

वृश्चिक-आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा

अधूरे कार्यो में प्रगति होगी, आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। महिलाओं को मन पसन्द वस्तुओं की खरीददारी करने का मौका मिलेगा। नवयुवकों को शारीरिक थकान रहेगी ।

धनु-कठोर परिश्रम से मिली सफलता आपको खुशी देगी

कठोर परिश्रम से मिली सफलता आपको आनन्द की अनुभूति करायेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें अन्यथा छोटी समस्या बड़ी समस्या का रूप ले सकती है।

मकर-परिश्रम करने पर ही धन की प्राप्ति होगी

महिलायें किसी भी चीज को जीतने का भाव छोड़े क्योंकि बिना होश के कुछ भी जीता हुआ हार के समान है। नवयुवकों को अत्यधिक परिश्रम करने पर ही धन की प्राप्ति होगी।

कुम्भ-जीवन को सहजता से जीने का प्रयास करें

जीवन को सहजता से जीने का प्रयास करें, सहजता से जो कुछ हो उसे होने दें, उसकी सुन्दरता को महसूस करें। छात्र अपने समय के प्रति सचेत रहें।

मीन-आत्मचिंतन और खुश रहने की जरूरत

महिलायें यदि अपने आदार्शो के लिए कार्य करेंगी तो हर काम सफलता मिलेगी। जो बीत गया है, उसके प्रति संवेदना व्यक्त करने से कोई लाभ नहीं मिलेगा, आत्मचिंतन और खुश रहने की जरूरत है।


डेस्क

No comments