Breaking News

दादी ने नहीं दिए पैसे तो पोते ने उतारा मौत के घाट

 








 नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहदरा के रोहतास नगर में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. बीबीए के एक छात्र ने अपनी दादी से पैसे मांगे. दादी ने पैसे नहीं दिए तो आरोप है कि उसने उन्हें मार डाला. पुलिस ने दादी की हत्या के आरोपी पोते को हिरासत में ले लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.


बताया जाता है कि 27 दिसंबर को पुलिस को एक कॉल आई. कॉल करने वाले ने यह बताया कि 73 साल की सतीश जॉली नाम की महिला एक कमरे में बेहोश पड़ी है. किसी ने उनके सिर पर वार किया है, पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस टीम ने मौके का निरीक्षण किया. इस दौरान जानकारी मिली कि सतीश बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में अकेले ही रहती थीं. उनका बेटा संजय जॉली अपनी पत्नी और 2 बेटों के साथ पहली मंजिल पर रहता है.


संजय 27 दिसंबर की सुबह उठकर नीचे आए तो मां के कमरे के दरवाजे पर ताला लटका देखा. संजय ने अपनी मां के नंबर पर फोन किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई. संजय ने बाबरपुर में रहने वाले अपने भाई मनोज के साथ ही पुलिस को फोन कर इस संबंध में जानकारी दी. पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का ताला तोड़ा गया. खून से लथपथ सतीश कुर्सी से टिकी थीं. सतीश के सिर पर वार किया गया था. वहीं पास ही हथौड़ा भी पड़ा मिला.


पुलिस ने आस-पास के लोगों से पूछताछ शुरू की तो बिल्डिंग में ही किराए पर रहने वाले एक व्यक्ति ने जानकारी दी कि संजय के बेटे ने 26 दिसंबर को कील ठोकने के लिए उससे हथौड़ा मांगा था. जब पोते के बारे में पूछताछ की गई तो वो घर से गायब था. जब वह आया, पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पहले उसने गुमराह किया लेकिन हथौड़ा क्यों मांगा और कील कहां ठोकी? इन सवालों के वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर सख्ती दिखाई तो वह टूट गया और यह स्वीकार किया कि उसने दादी के सिर पर वार किया था.


पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने दोस्तों से काफी पैसे उधार लिए हुए थे. जब दोस्तों ने आरोपी से लगातार पैसों की डिमांड शुरू की तो आरोपी की नजर अपनी दादी पर गई. पोते ने दादी से पैसों की डिमांड की लेकिन दादी ने उसे पैसे देने से इनकार कर दिया. दादी के इनकार करने पर पोते ने दादी के सिर पर वार कर हत्या कर दी. इसके बाद वह दादी की आलमारी से 18 हजार रुपये निकाल घर के बाहर ताला लगा फरार हो गया. बताया जाता है कि आरोपी, मेरठ के एक कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है. 





डेस्क

No comments