Breaking News

> > >

जानें इस अनोखे तरीके से मना ग्राम प्रधान स्मृति सिंह का जन्मदिन

 


बलिया : राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में जिलाधिकारी के प्रेरणा से मिशन शक्ति के अन्तर्गत अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला के तत्वाधान में ग्राम प्रधान स्मृति सिंह (ग्राम प्रधान रतसर कला )के जन्मदिन के अवसर पर छात्राओं के लिए सैनिटरी पैड वेंडिंगमशीन, इंसीनरेटर का लोकार्पण मुख्य अतिथि पूनम शाही  अध्यक्ष, आकांक्षा समिति, बलिया / धर्मपत्नी जिलाधिकारी बलिया के द्वारा किया गया । मशीन के लोकार्पण के बाद उपस्थित अध्यापिकाओं, छात्राओं व अन्य लोगो को संबोधित करते हुए श्रीमती शाही ने कहा कि सुश्री स्मृति सिंह की अपने जन्मदिन को इस तरह से मनाने की सोच लोगो मे जन्मदिन को मनाने के तरीकों को बदलने के लिये बाध्य कर सकता है । कहा कि निश्चित ही इस तरीके से जन्मदिन मनाना अपने आप मे इनकी प्रगतिशील और जनकल्याणकारी सोच को प्रदर्शित करता है । आज मै विशेष रूप से अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला की सचिव दीप्ति सिंह का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने अपनी छोटी बहन के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिये और जीजीआईसी बलिया की छात्राओं को कम पैसे में सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराने के लिये यह मशीन विद्यालय में लगवायी है । मैं एक बार फिर अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला को  इस नेक काम के लिये  से धन्यवाद देती हूं ।


अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला की सचिव दीप्ति सिंह, मुक्तानन्द सिंह, भानु प्रकाश सिंह'बबलु' ने मुख्य अतिथि श्रीमती पूनम शाही का माल्यार्पण कर व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया व उक्त अवसर पर केक काटकर उपस्थित गणमान्य लोगों ने स्मृति सिंह का जन्मदिन मनाया।

स्मृति सिंह ने अपने जन्मदिन को इस तरीके से मनाने और आकांक्षा समिति की अध्यक्ष पूनम शाही की उपस्थित के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया । सुश्री सिंह ने कहा कि मेरी सोच हमेशा यही रही है कि दूसरों की भलाई करने में ही जीवन का सच्चा आनंद है । यही कारण है कि मैं अपनी ग्राम सभा मे उपेक्षित महिलाओ के जीवन को संवारने में अपनी पूरी ताकत लगायी हुई हूं । उक्त अवसर पर रतसड़ इंटर कालेज के प्रबंधक मुक्तानन्द सिंह,भानु प्रकाश सिंह बबलु, मो असलम व विद्यालय के अध्यापक व छात्राए उपस्थित रही।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments