Breaking News

जाने आखिरकार बलिया बीएसए ने शिक्षक नेता को क्यों किया सस्पेंड

 


रसड़ा (बलिया ) : उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के  शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के शिक्षकों की सेवा पुस्तिका, जीपीएफ पासबुक व अन्य अभिलेख कथित रूप से अपने कब्जे में रखकर शासनादेश एवं विभागीय आदेशों की अवहेलना में बलिया बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह ने शिक्षक नेता तेजप्रताप सिंह को आखिरकार आज  सस्पेंड कर दिया है।


 विभागीय आरोप है कि विभाग द्वारा बार-बार पत्राचार किए जाने के बावजूद महत्वपूर्ण विभागीय कागजातों को उप्रावि रसड़ा के सहायक अध्यापक तेज प्रताप सिंह वापस नहीं कर रहे थे। बीएसए ने इसे बेसिक शिक्षा नियमावली एवं विभागीय आदेशों की अवहेलना मानते हुए खंड शिक्षा अधिकारी रसड़ा वंशीधर  की रिपोर्ट पर उन्हें सस्पेंड कर  दिया है। निलंबन अवधि में तेज प्रताप सिंह प्राथमिक विद्यालय रसङा नंबर 3 से सम्बद्ध रहेंगे। बीएसए ने प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी बेलहरी नरेंद्र सोनकर को नामित किया है।

इस पूरे घटनाक्रम पर संवाददाता ने तेज प्रताप सिंह से उनका पक्ष जानने के लिए दूरभाष पर सम्पर्क किया तो तेज प्रताप ने बताया कि सारे आरोप निराधार है ।सत्ता में बैठे नेताओं के इशारे पर किया गया है। उन्हें राजनीति के कारण फंसाया गया है ।


हालांकि पूरे मामला पर बेसिक शिक्षा शिवनारायण सिंह से सम्पर्क करना चाहा मगर मोबाइल पर सम्पर्क नहीं हो सका ।

रिपोर्ट   पिन्टू सिंह

No comments