Breaking News

भारतीय संस्कृति के महान संत थे स्वामी विवेकानंद : प्रभुनाथ यादव


दुबहर, बलिया : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के निर्देश में युगपुरुष स्वामी विवेकानंद जी की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर "युवा घेरा कार्यक्रम" नगर के श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संपन्न हुई। 

बैठक को संबोधित करते हुए समाजवादी युवजन सभा  बलिया के अध्यक्ष प्रभु नाथ यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी भारत के महान संत थे उनके विचारों में राष्ट्रवाद गरीबों के प्रति त्याग ,सेवा भाव प्राथमिकता के तौर पर था। 

कहा कि स्वामी जी भारतीय नवजागरण के अग्रदूत थे उन्होंने बताया कि स्वामी जी धार्मिक कट्टरता, सांप्रदायिकता के विरोधी थे।  कहा कि स्वामी जी ने देश के साथ-साथ पूरे विश्व के युवाओं को परिपूर्णता का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि अखिलेश यादव जी के शासनकाल में प्रदेश के युवाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का संचालन होता था लेकिन वर्तमान की सरकार युवाओं के मुद्दों पर संवेदन शून्य है। 

 छात्र संघ के पूर्व महामंत्री मनन दुबे ने कहा कि देश के नव निर्माण का उत्तरदायित्व हम युवाओं के कंधों पर है।  अतः हम युवाओं को जातिवाद, धर्माबाद, क्षेत्रवाद आदि से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद के नारे को हृदय से अंगीकार करना होगा। सपा के वरिष्ठ नेता श्रीकांत गिरी मुन्ना ने कहा कि युवा शब्द से ही उत्साह स्फूर्ति सक्रियता के गुणों का बोध होता है।  अमित राय, सभाजीत यादव, सौरभ पांडे आदि ने संबोधित किया। 

इस मौके पर प्रमुख रूप से सौरभ पांडे राहुल यादव सिराज खान इम्तियाज अली गोविंद यादव जितेंद्र सत्येंद्र सुरेंद्र मंटू साहनी भुवाल ,भरत मुटुर अनिल आदि लोग उपस्थित थे संचालन नितेश पाठक ने किया।


रिपोर्ट : नितेश पाठक

No comments