Breaking News

> > >

बलिया के इस नगर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए चल रहा कार्य

 


रेवती (बलिया)।नगर पंचायत को प्लास्टिक प्रदूषण से मुक्त व कूड़े का स्थाई समाधान के लिए शासन के मंशा के अनुरूप तेजी से कार्य चल रहा है। नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय शंकर पांडेय  कनक ने चल रहे कार्य का निरीक्षण करने के बाद बताया कि रेवती-पचरूखिया मार्ग पर कुआंपीपर ग्राम सभा में स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रस्तावित ठोस अपशिष्ट प्रबंधन (एमआर एफ) प्लांट पर तेजी से कार्य चल रहा है।


 एमआरएफ प्लांट के साथ मशीनरी भी लगाई जायेगी, जिसमें नगर के विभिन्न वार्डो के कूड़े को वैज्ञानिक विधि से 100% छंटाई कर जैविक खाद का निर्माण कराया जायेगा। लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से इस प्लान्ट का निर्माण हो रहा है, जो फरवरी के तीसरे सप्ताह में पूर्ण हो जायेगा। इसमें कर्मियों के रहने के लिए आवास व बाउण्ड्री  का कार्य नगर पंचायत तथा शेष कांट्रेक्टर से हुए एग्रीमेंट के तहत कार्य हो रहा है। इसमें तैयार खाद का 60% कांट्रेक्टर व शेष 40% नगर पंयाचत का होगा।

इस दौरान मौके पर नगर पंचायत के वरिष्ठ लिपिक राधेश्याम वर्मा, वसीम अकरम, संदीप केशरी, शेषनाथ साहनी, शंभू कान्त तिवारी, गोलू पटेल, राजेश गुप्ता, कलयुगी पांडेय आदि मौजूद रहे।


रिपोर्ट  पुनीत केशरी

No comments