Breaking News

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंप की यह मांग

 


बलिया । विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु मंडल अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया से मिला और उन्हें छह सूत्रीय मांगपत्र सौंपकर उसके त्वरित एवं समयबद्ध निस्तारण की मांग की, जिस पर बीएसए शिव नारायण सिंह ने समस्याओं के त्वरित  निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देश दिये गए ।

     विशिष्ट बीटीसी द्वारा बीएसए को प्रेषित मांग पत्र में नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए समयबद्ध सीमा निर्धारित करते हुए उनका वेतन भुगतान तत्काल किया जाए, तथा उक्त के संबंध में यह भी कहा गया कि  शिक्षकों की नियुक्ति हुए लगभग 3 माह से अधिक समय बीत चुके हैं शिक्षकों के समक्ष आर्थिक संकट है इसलिए उनके दो प्रमाण पत्रों का ऑनलाइन सत्यापन करते हुए उनका वेतन भुगतान तत्काल जारी किया जाना चाहिए ।

 दूसरी मांग कायाकल्प योजना के तहत संतृप्त न हो पाने वाले विद्यालयों के लिए किसी भी स्थिति में प्रधानाध्यापक अथवा संबंधित विद्यालय के शिक्षक को जिम्मेदार ठहराया जाए अगर कायाकल्प कराने की जिम्मेदारी पंचायत विभाग की है तो इसके लिए पंचायत विभाग को ही दोषी ठहराया जाए अथवा महिमामंडित किया जाए । किसी भी परिस्थिति में कायाकल्प योजना से प्रधानाध्यापक का मूल्यांकन किया जाए ।

 तीसरी मांग एक ही पद पर 10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षकों को तत्काल चयन वेतनमान दिया जाए । चौथी मांग विगत वर्ष के ड्रेस का 25% अवशेष धन तत्काल विद्यालयों के खाते में प्रेषित किया जाए ।

     संगठन की पांचवी मांग मध्यान्ह भोजन योजना का खाता जो ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापक द्वारा संचालित होता है मे शासनादेशानुसार तत्काल ग्राम प्रधान की जगह प्रबंध समिति के अध्यक्ष को सहखातेदार के रूप में  प्रधानाध्यापक के साथ खाता संचालन का आदेश निर्गत किया जाए, जिससे जिस भी विद्यालय की कन्वर्जन कास्ट की धनराशि अभिभावकों के खाते में नहीं प्रेषित हो सकी है वह तत्काल प्रेषित किया जा सके । तथा संगठन के मांग पत्र का छठा बिंदु प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद पर के मांग पत्र का छठा बिंदु प्राथमिक विद्यालय एवं कुछ पाठक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति कार्यवाही तत्काल प्रारंभ किया जाए । 

संगठन के प्रतिनिधि मंडल में शिक्षक समस्याओं से संबंधित यह मांग पत्र बीएसए को सौंपकर इसके त्वरित समाधान की पुरजोर मांग की जिस पर उन्होंने इन समस्याओं के समाधान के लिए काउंसलिंग समाप्त होने तक इन समस्याओं के समाधान के लिए काउंसलिंग समाप्त होने तक का समय मांगा तथा इस बीच कार्य को अमली जामा पहनाने के लिए संबंधित को निर्देश भी दिए ।

         प्रतिनिधि मंडल में मंडल अध्यक्ष/ प्रदेश मंत्री अनिल कुमार वर्मा के साथ वरिष्ठ शिक्षक नेता राजेश सिंह,जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह, जिला कोषाध्यक्ष कृष्णानंद पांडेय, रवि कांत तिवारी,अजय सिंह, अभिषेक सिंह, दिग्विजय सिंह, ज्ञान प्रकाश, प्रमोद सिंह, ओंकार सिंह, अमरेंद्र सिंह अमरेंद्र सिंह आदि लोग उपस्थित थे ।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments