Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने कहा राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने चलाया स्वच्छता अभियान


दुबहर, बलिया : क्षेत्र के शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने मंगल पांडेय स्मारक परिसर में स्वच्छता अभियान चलाकर स्मारक परिसर को साफ किया। 




इस दौरान महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ शिवेंद्र नाथ दुबे ने कहा कि स्वच्छता प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में निरंतरता का विषय होना चाहिए।  उन्होंने कहा कि स्वच्छता की शुरुआत हमें अपने आसपास  से करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छता का संदेश दिया था यदि हमारा देश स्वच्छ होगा तभी यहां के हर नारी का स्वास्थ्य अच्छा होगा। 

डॉ अमित सिंह ने उपस्थित छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि साफ-सफाई केवल एक व्यक्ति की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि यह हर समाज ,समुदाय और देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी है। 

डॉ इसरार खान ने प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संदेश देते हुए कहा कि हम अपने देश को पॉलिथीन मुक्त बना सकेंगे तभी हमारे देश का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

इस मौके पर प्रमुख रूप से अभिषेक कुमार ,अदिति दुबे, नजीरा खातून, पल्लवी पाठक, लाली ठाकुर, नंदिनी तिवारी, शिवानी साहनी ,शिखा पांडे आदि लोग उपस्थित रहे।


रिपोर्ट : नितेश पाठक

No comments