Breaking News

> > >

मतदाता सूची में गड़बड़ी मिलने पर एडीओ पंचायत, खण्ड प्रेरक व सफाईकर्मी पर सीडीओ ने की कार्रवाई


- *सीडीओ ने पकड़ी कमी, सख्त विभागीय कार्रवाई के लिए डीपीआरओ को दिए निर्देश*


- *मतदाता सूची से संबंधित गड़बड़ी करने का प्रयास किया तो जा सकते हैं जेल: सीडीओ*


बलिया: सीयर ब्लॉक के समसुद्दीनपुर में मतदाता सूची में गड़बड़ी मिलने पर मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने विकास खण्ड सीयर के एडीओ पंचायत संजय सिंह, खण्ड प्रेरक आनंद यादव व समसुद्दीनपुर के सफाईकर्मी जन्मेजय यादव को इस कार्य से हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा इन सभी पर विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी शशिकांत पांडेय को दिए। उन्होंने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि मतदाता सूची से सम्बंधित किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने का प्रयास भी किसी ने किया तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही जेल भी जाना पड़ सकता है।


डीपीआरओ ने बताया कि समसुदीनपुर में निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने मतदाता सूची से संबंधित जानकारी ली। इस दौरान मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का प्रयास सामने आने लगा। इस पर और गहन पूछताछ की। यह भी सामने आया कि गांव में जनसंख्या से अधिक मतदाता हो गए थे। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई और इन तीनों कर्मियों को इस महत्वपूर्ण कार्य से तत्काल हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि इन कर्मियों से स्पष्टीकरण लें और सन्तोषजनक स्पष्टीकरण नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई कर अवगत कराएं। सीडीओ ने इसके अलावा एकाध और गांवों का निरीक्षण कर मतदाता सूची के अलावा विकास कार्यों का भी स्थलीय सत्यापन लिया।


*दो और सफाईकर्मी हो चुके हैं निलम्बित*


इससे पहले बिल्थरारोड के तहसीलदार जितेंद्र सिंह ने भी तहसील क्षेत्र के रछौली व शिवली प्रेमरजा गांव में मतदाता सूची में गड़बड़ी पाई थी, जिस पर तहसील के चुनाव कार्यालय में तैनात दो कर्मचारी सफाईकर्मी विजय राजभर व चंद्रभानु प्रताप का निलंबन हो चुका है।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments