Breaking News

खत्म हुई सभासदों की रार, मनियर नपं का चार्ज रेवती के ईओ के हवाले


मनियर, बलिया। नगर पंचायत मनियर में सिकन्दरपुर के अधिशासी अधिकारी को चार्ज दिलाने व न दिलाने को लेकर दो खेमे में बंटे सभासदों की रार का पटाक्षेप करते हुए शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा आखिरकार नगर पंचायत रेवती के अधिशासी अधिकारी मृदुल कुमार सिंह को नगर पंचायत मनियर का अतिरिक्त प्रभार गुरुवार को सौंप दिया गया। करीब 12 बजे कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे ईओ रेवती को नगर के सभासदों ने इस आशय के साथ फूल माला से स्वागत किया कि नगर का विकास सुचारू रूप से गतिमान हो सकेगा। चार्जभार ग्रहण करने के बाद ईओ ने बताया कि नगर के सभासदों व संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक कर नगर के अतिआवश्यक कार्यो को कराने की पहली प्राथमिकता दी जाएगी। उसके बाद सरकार की मंशा के अनुरूप क्रियान्वित योजनाओं को मूर्त रूप दिया जाएगा। नगर के विकास के लिए जो भी कार्य आधा अधूरा रह गया है, उसे पूरा किया जायेगा। सभासदों ने अति जर्जर अवस्था में चल रहे शवदाहगृह को तत्काल मरम्मत कराने की बात पर अश्वासन दिया कि आपकी हर बातों की विकास के सम्बन्ध में प्राथमिक दी जाएगी।


उल्लेखनीय हो कि आधा दर्जन सभासदों ने सिकंदरपुर के ईओ संजय राव को नगर पंचायत मनियर का चार्ज दिलाने के लिए जिलाधिकारी से गुहार लगाई थी तो वहीं दो तिहाई सभासदों ने ईओ मणि मंजरी राय आत्महत्या केस में आरोपित होने व लोकायुक्त की चल रही जांच  को प्रभावित करने व साक्ष्यों से छेड़छाड़ करने की आंशका के आधार  पर चार्ज न दिलाने की गुहार लगाई थी। जिस पर शासन के निर्देश पर रेवती के ईओ को अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया।


इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य ने बताया कि शासन के निर्देश को पालन कराते हुए रेवती के ईओ मृदुल कुमार सिंह को मनियर नगर पंचायत का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।



क्या नगर पंचायत को पर्याप्त समय दे पायेंगे रेवती के ईओ


 नगर पंचायत मनियर का अतिरिक्त प्रभार भले ही रेवती के ईओ मृदुल कुमार सिंह को भले ही सौंपा गया है, लेकिन चार्ज लेने वाले ईओ की मुश्किलें कम होने वाली नहीं। कारण की जिस नियमों का हवाला देकर (उच्चन्यायलय के आदेश 13 -2-2016 का हवाला दिखाकर निकटम निकाय के अधिकारी को चार्ज दिया ) के क्रम  सहतवार के ईओ को हटाकर सिकन्दरपुर के ईओ को चार्ज दिया जा रहा था और विवाद उत्पन्न होने के कारण सिकन्दरपुर के ईओ को चार्ज नहीं दिया गया। ऐसे में भले ही  45 कि0मी0 दुर रेवती के ईओ को चार्ज दे दिया गया। लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या ईओ रेवती नगर पंचायत को पर्याप्त समय दे पायेंगे।



रिपोर्ट राममिलन तिवारी

No comments