Breaking News

> > >

पुलिस मुठभेड़ में तीन शातिर लुटेरे असलहा व चोरी के आभूषण के साथ गिरफ्तार


बलिया : पुलिस अधीक्षक महोदय बलिया डॉ0 विपिन ताडा के नेतृत्व में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में रसड़ा पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुयी ।




उल्लेखनीय है कि प्रभारी निरीक्षक रसड़ा मय हमराह व उ0नि0 प्रमोद कुमार सिंह,उ0नि0 राजकपूर सिंह मय हमराह के साथ रात्रि गश्त/देखभाल क्षेत्र हेतु कटहुरा मोड़ के पास मौजूद थे कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि कुछ लोग सिधागर घाट से पकवाईनार जाने वाले रोड टेड़ी पुलिया के पास बैठकर आपस में चोरी की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर विश्वास करके प्रभारी निरीक्षक रसड़ा मय पुलिस टीम के तत्काल मौके पर पहुचकर देखें कि टेड़ी पुलिया के पास कुछ लोग खड़े होकर आपस में चोरी करने के सम्बन्ध में बातचीत कर रहे थें । जिनको पकड़ने का प्रयास किया गया तो वे लोग पुलिस टीम पर जान मारने की नियत से असलहों से फायर करते हुये खेतों की ओर भागने लगे । पुलिस टीम द्वारा अपने आप को बचते-बचाते हुये उनमें से 03 व्यक्तियों को आवश्यक पुलिस बल प्रयोग कर मौके से समय 05.00 बजे सुबह पकड़ लिया गया तथा दो अन्य व्यक्ति भाग गयें। 

पकड़े व्यक्तियों से नाम पता पुछते हुये जामातलाशी ली गयी तो क्रमशः एक ने अपना नाम कमलेश कुमार राम बताया तथा उसके कब्जे से 01 अदद तमंचा मय 01 अदद जिन्दा,01 अदद खोखा कारतूस .303 बोर व एक रेक्सीन के बैग में 05 अदद पिली धातु अंगुठी,01 अदद लाकेट मंगलसूत्र पिली धातु,02 अदद पिली धातु चेन,02 अदद पिली धातु कान का टप्स तथा 02 अदद पिली धातु कान की बाली और 01 अदद आधार कार्ड व 01 अदद पैन कार्ड प्राप्त हुआ। दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम रमेश राम बताया जिसके कब्जे से एक कपड़े के बैग में सफेद धातु के सामान एवं दो सफेद धातु सिक्का, एक अन्य बैग जिसमें दो पुरानी साड़ी व एक शर्ट और एक कागज की फाइल जिसमें जमीन सम्बन्धित कागजात, 01 अदद आधार कार्ड तथा 01 तमंचा मय 02 अदद मिस कारतुस .303 बोर मिला। तिसरे से नाम पता पता पुछा गया तो उसने अपना नाम नृपचन्द राम उर्फ चन्दन राम बताया तथा उसके पास से एक अदद लोहे का राड (सब्बल) तथा कुछ दूर से घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल पल्सर बिना नंबर प्लेट का बरामद हुआ।

कड़ायी से पुछताछ में रमेश राम द्वारा बताया गया कि यह सब सामान हम लोगों के दो अन्य साथियों के साथ दिनांक 12/13.12.2020 की रात्रि रसड़ा-नगरा मार्ग पर तहसील के सामने ग्राम छितौनी से एक घर एवं कसेसर थाना भीमपुरा के एक घर से चोरी की है। गिरफ्तार अभियुक्तो को चालान न्यायालय भेजा जा रहा है एवं फरार व्यक्तियों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments