Breaking News

युवाओं को सशक्त मंच प्रदान कराता है नेहरू युवा केंद्र: सीडीओ


बलिया: नेहरू युवा केंद्र बलिया के तत्वावधान में जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक व युवा सप्ताह समारोह का समापन मुख्य विकास अधिकारी विपिन जैन की अध्यक्षता में हुआ। 

युवा सप्ताह कार्यक्रम में खेल प्रतियोगिता में रसडा विकास खंड की सहाबलपुर की टीम प्रथम, स्वच्छता कार्यक्रम प्रतियोगिता में भगिनी निवेदिता की टीम तथा राष्ट्रीय सेवा योजना टीडी कालेज की टीम संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रही। कौशल प्रदर्शनी में पन्दह ब्लॉक की वंदना भारती प्रथम स्थान पर रही। वहीं भाषण प्रतियोगिता में सौरभ पांडे प्रथम स्थान पर रहे। इन सभी प्रतिभागियों को सीडीओ ने पुरस्कार दिया। 

सीडीओ ने कहा कि चुनौतियों के बीच अगर युवा लक्ष्य बनाकर चले तो मंजिल जरूर मिलेगी। जीवन में धैर्य व साहस की नितांत आवश्यकता है। 'कैच द रेन' अभियान पर उन्होंने जल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जल के बिना जीवन अधूरा है।  आज सबके लिए जल संचयन बहुत जरूरी है। इसे स्वच्छ भारत अभियान की तरह जनांदोलन बनाना होगा। कहा, नेहरू युवा केंद्र ग्रामीण परिवेश के युवाओं की प्रतिभाओं को निखारने के लिए एक सशक्त मंच प्रदान कराता है।

डीएफओ श्रद्धा यादव ने कहा कि आज का युवा अपनी उलझन छोड़कर राष्ट्र और समाज के विकास में अपनी उर्जा का प्रयोग करें, तभी हमारा देश मजबूत तथा स्वावलंबी होगा। पौधारोपण अभियान में नेहरू युवा केंद्र के सेवकों का योगदान सराहनीय रहा। कैच द रेन के बारे में उन्होंने बतलाया कि यह कार्यक्रम प्रथम चरण में जनपद के पांच विकास खण्डों के 50 गांवों में जागरूकता का कार्यक्रम संचालित किया जायेगा। इससे पहले जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने अतिथियों को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया। नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी शलभ उपाध्याय ,जिला क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा आदि थे।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments