Breaking News

प्रदेश के सात जिलों के जिलाधिकारी बदले, अदिति सिंह बनीं बलिया डीएम

 




लखनऊ । उत्तर प्रदेश में एक बार फिर गुरुवार देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्देश पर शासन ने देर रात दो दर्जन से ज्यादा आइएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। सात जिलों में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए हैं।हापुड़ की डीएम अदिति सिंह को बलिया जिले की कमान सौंप गई है। जबकि बलिया के डीएम रहे हरि प्रताप शाही को विशेष सचिव सिंचाई के पद पर तैनात किया गया है।





शासन ने गुरुवार देर रात सात जिलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती करने के साथ कई आइएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन प्रियंका निरंजन को जालौन, उपाध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण अनुज सिंह को हापुड़, विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा आर्यका अखौरी को भदोही, मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण संजीव रंजन को संभल, परियोजना प्रशासक ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकरण सैमुअल पॉल एन. को अंबेडकरनगर, डीएम हापुड़ अदिति सिंह को बलिया और नई दिल्ली में तैनात अपर स्थानिक आयुक्त विभा चहल को एटा का नया जिलाधिकारी तैनात किया गया है।

आइएएस अधिकारी ईशा दुहान को वाराणसी विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। गौरव सिंह सोगरवाल को महाराजगंज का मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ), पवन अग्रवाल को सीडीओ हरदोई, राकेश कुमार मिश्रा-द्वितीय को विशेष सचिव सिंचाई और हरि प्रताप साही को विशेष सचिव सिंचाई के पद पर तैनात किया गया है। मेघा रूपम को अपर आयुक्त मेरठ मंडल, अंकिता सिंह को सीडीओ बाराबंकी, नेहा प्रकाश को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा और मन्नान अख्तर को विशेष सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य बनाया गया है।


कौन है IAS अदिति सिंह

अदिति सिंह 2009 बैच की आईएएस हैं. उनका गृह जिला यूपी का बस्ती है. 16 अगस्त 1983 को अदिति सिंह का जन्म हुआ था. पॉलिटिकल साइंस में एम.फिल किया. 31 अगस्त 2009 को बतौर आईएएस उनकी नियुक्ति हुई यानी मसूरी की अकेडमी में ट्रेनिंग शुरू हुई. 11 अगस्त 2011 तक दोनों चरणों की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद 12 अप्रैल 2012 को लखनऊ के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में अदिति को पहला चार्ज मिला. इसके बाद सीडीओ लखनऊ रहीं. 2 फरवरी 2013 को अदिति सिंह ने पहली बार डीएम का कार्यभार संभाला और पीलीभीत में रहीं. इसके बाद रायबरेली की डीएम रहीं, कुछ वक्त विशेष सचिव रहने के बाद जुलाई 2014 में अदिति सिंह को सुल्तानपुर डीएम का चार्ज चार्ज मिला. 24 जनवरी 2017 को अदिति सिंह डीएम की पोस्ट संभालने के लिए उन्नाव पहुंचीं थी. हालांकि, उन्नाव में वो सिर्फ 25 अक्टूबर तक ही रह पाईं यानी एक साल भी पूरा नहीं किया. फिलहाल, हापुड़ डीएम की जिम्मेदारी संभाल रही हैं.



डेस्क

No comments