Breaking News

मनियर इटर कालेज पर पहुँची नायब तहसीलदार अंजू यादव ने ली प्रधानाचार्य से परीक्षा से संबंधित जानकारी

 


मनियर (बलिया) शासनादेश के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों का भौतिक सत्यापन के लिए शनिवार को मनियर इटर कालेज पर पहुँची नायब तहसीलदार बांसडीह अंजू यादव ने परीक्षा से संबंधित एक एक बिंदु पर जानकारी प्रधानाचार्य रामेश्वर सिंह से ली। कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरों व कम्प्यूटर कक्ष का सत्यापन की। प्रधानाचार्य ने नायब तहसीलदार से परीक्षा से सम्बन्धित समस्याओं से भी अवगत कराया। युपी बोर्ड परीक्षा का सत्यापन करने निकली नायब तहसीलदार बाँसडीह ने मनियर इण्टर कॉलेज पर दोपहर में पहुंचकर बोर्ड से सम्बन्धित छात्र छात्राओं के कराएं गए रजिस्ट्रेशन की सूची व कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरों, कम्प्यूटर कक्ष व छात्र छात्राओं के मानक के अनुसार बैठने की क्षमता के बारे में जानकारी मांगी। इस पर प्रधानाचार्य ने छात्रों की सूची दिखाते हुए कहा कि हमारे विद्यालय में 13 कक्षों में सीसीटीवी कैमरेलगाए गए हैं। यदि मानक के अनुसार बच्चे बैठाया गया तो बच्चों की संख्या अधिक हो जाएगी। इस पर नायब तहसीलदार ने कक्ष का निरीक्षण कर एक बेंच पर तीन परीक्षार्थियों को बैठाकर परीक्षा दिलाने का आश्वासन दिया।

वहीं प्रधानाचार्य ने अपने विद्यालय के छात्रों का परीक्षा केंद्र काफी दूर चले जाने की शिकायत की  इसपर नायब तहसीलदार ने पूछा कि इससे बावत उच्चाधिकारियों के संज्ञान में दिया गया है कि नहीं। तो प्रधानाचार्य ने बताया कि इसकी लिखित शिकायत की गई है। लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इस पर नायब तहसीलदार ने कहा कि आगामी सोमवार को परीक्षा से संबंधित उच्चाधिकारियों की बैठक होनी है। जहां अपनी शिकायत दर्ज कराएं।

इस संबंध में पूछे जाने पर नायब तहसीलदार बांसडीह अंजू यादव ने बताया कि यूपी बोर्ड से सम्बन्धित मानक के अनुसार परीक्षा कराने के लिए शासन का निर्देश है कि परीक्षा केंद्रों का सत्यापन किया जाय।



रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments