Breaking News

Akhand Bharat

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) पर विशेष कोविड-19 टीकाकरण, सात केन्द्रों पर सिर्फ महिलाओं का होगा टीकाकरण

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह

- महिला डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की ही रहेगी ड्यूटी

- स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कीं तैयारियां

बलिया : जनपद में सोमवार को  अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 60 वर्ष से ऊपर की वरिष्ठ महिलाओं व 45 से 59 वर्ष तक की गंभीर बीमारियों से ग्रसित महिला रोगियों के कोविड-19 टीकाकरण के लिए विशेष टीकाकरण सत्र का आयोजन ट्रामा सेंटर, जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा, रसड़ा, बांसडीह, सिकंदरपुर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह में किया गया  है। इन विशेष टीकाकरण सत्रों में टीकाकरण के लिए आने वाली सभी लाभार्थी महिलाएं होंगी तथा टीकाकर्मी, सत्यापनकर्ता, सुपरवाइजर, चिकित्सक आदि पूरी टीकाकरण टीम महिलाओं की होगी। यह जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर हरिनंदन प्रसाद ने दी ।

डॉ. प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण के लिए आने वाली सभी वरिष्ठ महिलाओं को अपने साथ अपनी एक फोटो, आधार कार्ड अथवा पैन कार्ड अथवा वोटर आईडी कार्ड साथ में लाना आवश्यक होगा। इसके अतिरिक्त गंभीर बीमारी से ग्रसित महिलाओं को अपने साथ चिकित्सक द्वारा जारी प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा।टीकाकरण का समय प्रातः 9:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक है। प्रातः 9:00 बजे से प्रातः 11:00 बजे तक ऑनलाइन माध्यम से पूर्व में पंजीकृत लाभार्थियों का टीकाकरण होगा। तत्पश्चात 11:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन कराने वालों में से "पहले आओ पहले पाओ" के आधार पर सभी का टीकाकरण होगा।

महिला स्वयंसेवी संगठनों से अनुरोध है कि कृपया उपरोक्त विशेष टीकाकरण सत्र पर महिलाओं का कोविड 19 टीकाकरण करवाने में सहयोग करें।

टीकाकरण के लिए आने वाली महिलाओं की श्रेणी इस प्रकार की है – 

1) 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाएं। 

2) 45 वर्ष से 60 वर्ष के बीच की गंभीर बीमारियों से ग्रसित महिलाएं। 

3) स्वास्थ्यकर्मी

4) फ्रंट लाइन वर्कर

No comments