Breaking News

Akhand Bharat

बलिया में शुरू हुआ टीका उत्सव : मुख्य विकास अधिकारी ने ट्रामा सेंटर पहुंचकर किया उद्घाटन एवं खुद लगवाया कोविड-19 का टीका

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह

- 14 अप्रैल तक टीकाकरण केंद्रों में मनेगा टीका उत्सव

बलिया। कोविड संक्रमण में बढ़ोतरी को देखते हुए इससे निपटने के लिए रविवार को ज्योतिबा फुले जयंती से टीका उत्सव की शुरुआत हुईं।इस उत्सव का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने ट्रामा सेंटर में किया।और खुद कोविड-19 का टीका भी लगवाया। उत्सव 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ० बी आर अंबेडकर की जयंती तक मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस उत्सव में 45 वर्ष से अधिक आयु और के सभी लोगों से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि रविवार को 15 केंद्रों पर 39 सत्र लगाकर 2441 लोगों ने टीका लगवाया । जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के 1868 लोगो को  टीके की पहली डोज दी गई साथ ही 573 बुजुर्ग और गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को टीके की दूसरी डोज दी गईं।

डॉ० प्रसाद ने बताया कि लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित दिखे। टीका लगवाने के लिए लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ महसूस हो रहा है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए ऑनलाइन कोविन पोर्टल 2.0 पर अपना रजिस्ट्रेशन करके लाभार्थी इच्छुक दिनांक के लिए टीकाकरण की अपॉइंटमेंट ले सकते है। इसके अलावा टीकाकरण केंद्र पर भी रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी पात्र लाभार्थियों से अपील की है की कोरोना की दूसरी लहर से खुद को व समाज को सुरक्षित रखने के लिए अपने पास के टीकाकरण केन्द्र पर जाकर जल्द से जल्द अपना कोरोना  टीकाकरण करवा लें । सभी सरकारी कोरोना टीकाकरण केन्द्रों पर यह टीका पूरी तरह नि:शुल्क है । 

उन्होंने बताया कि टीकाकरण की दोनों डोज़ लें और कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए कोरोना के नियमों का पालन करते रहे।मास्क, सैनिटाइजर सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें।

No comments