Breaking News

सामाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू के नेतृत्व मे छात्रो के प्रतिनिधिमंडल ने सीएमओ से मिलकर की ये मांग

 


बलिया : जिला महिला अस्पताल मे व्याप्त दुर्व्यवस्थाओ के सुधार के लिए सामाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू के नेतृत्व मे छात्रो के प्रतिनिधिमंडल ने जिला अस्पताल मे सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद से वार्ता कर महिला अस्पताल में वर्षो से बंद पड़े अल्ट्रासाउंड को चालू कराने की मांग की।

रानू पाठक ने आरोप लगाते हुवे बताया कि जनपद के दूर दराज से वहा महिलाए प्रसव के लिए आती हैं,प्रतिदिन हज़ारों की संख्या मे आने वाले मरीजों को अल्ट्रासाउंड के लिए बाहर जाना पड़ता हैं जहाँ उन्हें 550-650 रुपए तक वहन करना पड़ता हैं,

रेडियोलॉजिस्ट के ना होने का रोना अस्पताल प्रशासन हमेशा से रोता आ रहा हैं आखिर ये रोना कब तक रोया जाएगा,

यहां प्रसव के नाम पर मरीजो को लूटा जा रहा हैं, जिसकी शिकायत करने पर उन्हें बाहर रेफर करा दिया जाता हैं, महिला अस्पताल मे पूर्ण रूप से दलाल सक्रिय हैं।

ग़रीब महिलाओं के साथ अस्पताल प्रशासन का ये रवैया क्षुब्ध हैं सुधार ना होने पर  इस आन्दोलन को मुख्यमंत्री तक पहुचाई जाएगी।

छात्रनेता कृष्णा प्रताप यादव गोलू ने जिला अस्पताल में खून जांच व एक्स रे की समयावधि पर सवाल उठाया आरोप लगाया कि जांच नियमित समय पर नही की जाती है मरीज जब जांच को पहुचते है तो वहां 11 बजे ही कम्प्यूटर ऑपरेटर लापता रहते है तो कभी सिस्टम को खराब बता जांच बाधित की जाती है जिसके बाद दलाल मरीजो को शोषित कर बाहर जांच कराने लेते जाते है। ये सारा खेल कर्मचारीयों व दलालो के मिलीभगत से होता है।

छात्रनेता राघवेन्द्र सिंह गोलू ने कोरोना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन को विधिवत चलाने की मांग की ।

बताया कि प्रदेश सरकार फ्री वैक्सीनेशन का ढोल पीटती है यहां 18वर्ष से ऊपर के युवक रजिस्ट्रेशन तो कर लेते है लेकिन स्लॉट नही बुक करा पाते ऐसे में कोविड से कैसे बचा जा सकता है।

इस दौरान धनंजय यादव,लक्ष्मी पंडित,रोहित यादव,टिंकू चौबे,जितेंद्र यादव मौजूद रहें।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments