Breaking News

एक दशक से क्षतिग्रस्त है कोलनाला से दलछपरा श्रीनगर जाने वाला क्षतिग्रस्त संपर्क मार्ग

 


रेवती (बलिया ) रेवती बैरिया राजमार्ग के कोलनाला कुण्ड से दलछपरा श्रीनगर जाने वाला 3 कि मी लंबा संपर्क मार्ग बीते एक दशक से अत्यधिक क्षतिग्रस्त होने से इस मार्ग से आने जाने वाले बाईक सवार व पैदल चलने वाले राहगीर आये दिन चोटिल होते रहते है । 

इस मार्ग से भाखर , बघमरिया , कोलेन पांडेय के टोला,श्रीनगर , दलछपरा नारायणगढ, कोटवा , रानीगंज , अचलगढ, मधुबनी सहित एक दर्जन से अधिक गावों के लोगों का हर समय आना जाना लगा रहता है। दियरांचल के लोग एक्सप्रेस ट्रेनों को पकड़ने के लिए सुरेमपुर रेलवे स्टेशन भी इसी रास्ते से आते जाते है। सन 2010 में पूर्व सांसद नीरज शेखर की संस्तुति पर इस संपर्क मार्ग की मरम्मत हुई थी। सन 2019 - 20 में लगातार दो वर्ष बरसात (प्रसूत)  के पानी में संपर्क मार्ग के महिनों डूबे रहने से अत्यधिक क्षतिग्रस्त होने से यह पैदल चलने लायक भी नही रह गया है। 

दलछपरा गांव निवासी बबलू पांडेय ने बताया की यह मार्ग इस क्षेत्र के एक दर्जन गांवो के लिए लाईफ लाईन का कार्य करती है। भीम यादव ने बताया कि तीन कि मी लंबे संपर्क मार्ग में दर्जनो जगह गड्ढा होने से रात में आने आने वाले बाईक सवार व पैदल राहगीर हमेशा चोटिल होते रहते है । ज्ञान प्रकाश यादव ने बताया कि कोलनाला कुण्ड से आगे संपर्क मार्ग के दोनो तरफ 10 , 10 फीट गहरी खाई है। बीच में संपर्क मार्ग अत्यंत कट फट गया है । ऐसे में हमेशा हादसा की संभावना बनी रहती है । एक अन्य ग्रामवासी जगजीवन राम ने बताया कि बार बार शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराये जाने के बावजूद इस मार्ग की मरम्मत न होने से क्षेत्र वासियों को आने जाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।


पुनीत केशरी

No comments