Breaking News

शुभकामना देने के लिए भेजा अश्लील ऑडियो संदेश तो बीएसए ने शिक्षक को किया सस्पेंड


By: Dhiraj Singh


बलिया। मोबाइल फोन पर शिक्षिका को अश्लील में मैसेज भेजने के आरोप में बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह ने एक सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.निलम्बन अवधि में इन्हें बीआरसी बैरिया से सम्बद्घ किया गया है।  साथ ही मामले की जांच के लिए  मुरली छपरा ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश राय को नामित कर 15 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की है.


जानकारी के अनुसार शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के प्राथमिक विद्यालय कठही पर तैनात सहायक अध्यापक विपिन यादव पर एक शिक्षिका के मोबाइल पर अश्लील आडियो मैसेज भेजने का आरोप है। 


शिक्षिका के पति ने इसकी लिखित शिकायत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की थी। शिकायती पत्र के मुताबिक, शिक्षिका मातृत्व अवकाश पर अपने पति के साथ बाहर है। शिक्षिका की मोबाइल पर 13 अप्रैल 2021 को सहायक अध्यापक विपिन यादव ने अश्लील आडियो मैसेज भेजा था, जिससे परेशान शिक्षिका ने पति को मामले से अवगत कराया। शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए बीएसए ने शिक्षक सेवा आचरण  नियमावली अमर्यादित, घृणित वीडियो शिक्षिका के मोबाइल पर भेजने के आरोप में सहायक अध्यापक विपिन यादव को सस्पेंड कर दिया है। बीएसए द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सेवा के परवीक्षा काल में इस प्रकार का अभद्र आडियो प्रेषित करना, आचरणहिनता की पराकाष्ठा है। निलंबित शिक्षक की नियुक्ति 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत नियुक्त हुईं हैं.


No comments