Breaking News

अनोखी शादी: थाना प्रभारी ने दिया कन्या दान तो सिपाहियों ने की बारात की अगवानी

 



भोपाल: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। पिता का सिर से साया उठने के बाद बेसहारा बेटी की शादी पुलिस ने कराई। बंसिया थाना प्रभारी ने विवाह की सभी रस्में निभाई। लड़की का कन्यादान किया। वहीं, थाने के जवानों ने बारात का स्वागत किया। मामला सामने आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी तारीफ की है।


दरअसल, बंसिया थाना क्षेत्र के ग्राम मन्नी का पुरवा में रहने वाले रजवा केवट की बेटी गोला केवट की शादी 15 मई 2021 को होना थी। शादी बाड़ीखेड़ा में तय हुई थी, लेकिन उससे पहले 30 अप्रैल को पिता रजवा केवट की पत्थर के नीचे दबने से मौत हो गई। इस कारण शादी रुक गई।




इसी बीच, घटना के संबंध में बंसिया थाना प्रभारी राजकुमार लिटोरिया रजवा केवट के घर बयान लेने पहुंचे। यहां पता चला, उसकी बेटी की शादी थी, जो अब रुक चुकी है। थाना प्रभारी घर पहुंचे और परिवार वालों को घटनाक्रम बताया। टीआई लिटोरिया की 12 वर्षीय बेटी प्रिया लिटोरिया ने कहा- पापा शादी नहीं रुकना चाहिए। मेरी गुल्लक में कुछ पैसे हैं, उसे तोड़कर शादी में लगा देना।


बेटी की बात सुन पिता टीआई भावुक हुए। मृतक रजवा केवट की बेटी की शादी कराने का जिम्मा लिया। उन्होंने परिवार के लोगों से बात की। 1 जुलाई को शादी कराने का निर्णय लिया। टीआई ने गोला की शादी के लिए तैयारी कराई। रस्में निभाई। वहीं, थाने के अन्य स्टाफ ने बारातियों का स्वागत किया।



 डेस्क

No comments