Breaking News

प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षारता अभियान के तहत बांटा प्रमाणपत्र


हल्दी, बलिया। देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर 75 सप्ताह पूर्व आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम सम्पूर्ण देश में मनाया जा रहा है। उसी के क्रम में गुरुवार को सीएससी ई- गवर्नेंस सर्विसेज इण्डिया लिमिटेड द्वारा संचालित कॉमन सर्विस सेंटरों द्वारा  चौथे दिन के कार्यक्रम अन्तर्गत जनपद बलिया में प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत छात्रों को प्रमाण पत्र दिया गया। कैंप के माध्यम से उनका पंजीयन भी किया गया। जिससे कि ग्रामीण स्तर पर आम जनमानस मे  प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान एवं कोविड वैक्सीनेशन पंजीकरण के विषय में जागरूक किया जा सकें । 

जिला प्रबंधक सर्वेश चौबे एवम ऋषिकेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को कंप्यूटर की जानकारी देना सीएससी का उद्देश्य है। इसलिए कैम्प के माध्यम से ग्रामीण जनमानस में जागरूकता लाने का प्रयास किया गया तथा प्रत्येक विकास खण्डों में आयुष्मान भारत का पंजीकरण करने के लिए कैम्प का आयोजन करते हुए ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया गया है। 

साथ ही जिला प्रबंधक ने आम जनमानस से टेली मेडीसिन एवं कोविड वैक्सीनेशन पंजीकरण कैंप योजना की लाभ प्राप्त करने हेतु नजदीकी सीएससी केंद्रों पर उपस्थित होने हेतु अपील की।

टेली मेडीसिन के माध्यम से आम जन मानस घर बैठे ऑनलाइन होमोपैथी आयुर्वेदिक एवं एलोपैथी डॉक्टर से बीमारी के उपचार से सम्बंधित सलाह प्राप्त कर सकते है।



*51 आयुष्मान कार्ड बनाया*

हल्दी।इसी क्रम में गायघाट व मुडाडीह आंगनबाड़ी कार्यकत्री किरण, चिन्ता सुनीता आशा संगिनी देवान्ती आशा बहु संध्या देवी,सुमन सिंह, चन्दा रीना आदि की उपस्थिति में जिला मैनेजर ऋषिकेश सिंह के साथ सीएचसी प्रभारी पिन्डारी जितेन्द्र यादव ने 51आयुष्मान कार्ड बनाया।



रिपोर्ट एस के द्विवेदी

No comments