Breaking News

Akhand Bharat

बिना अप्रन के टीएस बंधा के डेन्जर जोन तिलापुर में हो रहे पीचिंग कार्य को ग्रामीणों ने रोका

 


रेवती (बलिया ) स्थानीय विकासखंड अंतर्गत टीएस बंधा के डेन्जर जोन तिलापुर में बिना अप्रन के हो रहें पीचिंग कार्य को तटवर्ती दर्जनों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों  ने मंगलवार को काम रोक दिया । ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए कार्य कर रहे मजदूर काम बंद कर वहां से हट गये । 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 2021 में बंधा को सरयू नदी से अभेद बनाने के लिए सरकार द्वारा 1169.18 लाख रूपये के प्रोजेक्ट से 69,300 कि मी से 69,900 कि मी के बीच 650  मी की लंबाई में नदी के तली में जालीदार बोल्डर का अप्रन व बंधे से नीचे नदी साईड पीचिंग का कार्य चल रहा । 5 फरवरी को  कार्य प्रारंभ हुआ । 15 जून तक कार्य होना था । धीमी गति से कार्य होने से 25 जून तक 60%  से 70% ही काम हो पाया था । सरयू के जल स्तर मे बढ़ाव के चलते एक महिने तक काम बंद रहा । इधर एक सप्ताह से इतने बड़े प्रोजेक्ट के कार्य में लूट खसोट के लिए शेष बचे कार्य को बिना अप्रन पूर्ण किये विभाग द्वारा कार्य शुरू कराया जा रहा था। इस दौरान मौके पर संजय यादव , सिंघासन चौधरी, हर्ष शंकर सिंह, बबलू यादव, मंगल सिंह , लेह राम , विपिन यादव, छोटे लाल यादव आदि मौजूद रहे । 

इस संबंध में अवर अभियंता नीमिश गुप्ता ने बताया की 69, 900 कि मी से पहले अप्रन का 50 मीटर कार्य वाटर लेबल बढ़ने से रूका हुआ है। उसके लिए ठेकेदार से कहा गया है कि अप्रन के बाद ही पीचिंग का कार्य होना चाहिए । किन्तु तटवर्ती लोगो को जिस साईड अप्रन पूर्ण है कार्य नही रोका जाना चाहिए । ग्रामीणों की भावना का सम्मान करते हुए पुनः जल्द ही कार्य शुरू कराया जायेगा ।


पुनीत केशरी

No comments