Breaking News

ब्रम्हचारी जी के मठिया के सामने का रिंग बंधा 10 मीटर कटा, ग्रामीणों में हड़कंप

 


बैरिया(बलिया) । गंगा नदी में आई बाढ़ का पानी अब कटान करते हुए केहर पुर ब्रम्हचारी जी के मठिया के सामने अवसेस बचा रिंग बन्धे को शुक्रवार के सुबह 11 बजे अपने आगोश में लेते हुए लगभग बीच से 10 मीटर काट डाला।अब बाढ़ बिभाग के लोग बम्बू क्रेट के द्वारा कटान रोकने का असफल प्रयास में लग गए है।या ये कहे कि धन कमाने के जुगत में लग गए।      


जानकारों की माने तो गंगा का पानी अब पानी के अन्दर ही कटान करते हुए केहर पुर ब्रम्हचारी जी के मठिया से काटते हुए दुबेछपरा अवशेष बचे रिंग बन्धे के समीप काटना शुरू कर दिया है।साथ ही वही से काटते हुए गोपालपुर कन्हई ब्रम्ह स्थान के पास व उदयी छपरा में अध्यापक मदन उपाध्याय के घर पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।ग्रामीणों के अनुसार पानी का दबाव इतना तेज है कि 12 से 14 घण्टा के अन्दर मदन उपाध्याय, ढेला उपाध्याय का घर गंगा में बिलिन हो जाएगा।

        ग्रामीणों के अनुसार अब गंगा का पानी रास्ट्रीयराजमार्ग 31 के सुघर छपरा ढाला, लार्ड कृष्ण बिद्यालय के सामने, व दुबेछपरा चिमनी के सामने के साथ ही पी एन इण्टर कालेज दुबेछपरा के सामने दबाव बनाना शुरू कर दिया है।अगर थोड़ा सा भी पानी बढ़ा तो इन जगहों से पानी ओभर फ्लू करके रास्ट्रीयराजमार्ग 31 को पार कर दूसरे दिशा में भी जा सकता है।

        ग्रामीणों के अनुसार अगर पानी का दबाव व कटान ऐसे ही बना रहा तो ग्राम पंचायत गोपालपुर से दुबेछपरा छपरा व उदयी छपरा का नामोनिशान मिट जाएगा।साथ गोपालपुर की भी आधी बस्तियां समाप्त हो जाएगी।



रिपोर्ट : वी चौबे

No comments