Breaking News

टास्क फोर्स के निरीक्षण में अनुपस्थित मिलें 355 शिक्षकों, शिक्षा मित्रों व अनुदेशकों के खिलाफ बीएसए ने की कड़ी कार्रवाई

 


बलिया। जनपद व ब्लाक स्तरीय टास्क फोर्स के निरीक्षण में अनुपस्थित मिलें 355 शिक्षकों, शिक्षा मित्रों व अनुदेशकों के खिलाफ बीएसए शिवनारायण सिंह ने कड़ी कार्रवाई की है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी अनुपस्थित अध्यापकों का उस तिथि का वेतन काटने का आदेश देते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से साक्ष्यों सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। चेताया है कि अन्यथा की स्थिति में अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।


बता दें कि शासन ने जिला व ब्लाक स्तर पर टास्क फोर्स बनाकर प्रेरणा एप के माध्यम से प्रत्येक माह प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों का निरीक्षण करने का आदेश दिया है। निरीक्षण की कार्रवाई एप के माध्यम से ऑनलाइन होती है। टास्क फोर्स के प्रत्येक अधिकारी के लिए 5 से लेकर 40 स्कूलों के निरीक्षण का मासिक लक्ष्य है। इसी क्रम में पिछले माह के निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्कूलों पर 355 शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक आदि अनुपस्थित मिले थे।


बीएसए ने सभी का अनुपस्थिति तिथि का वेतन मानदेय कटौती करते हुए आदेश दिया है माह जुलाई से 21अगस्त तक निरीक्षण में बिना किसी अवकाश के 355 अध्यापकों / शिक्षणेत्तर कर्मचारियों, शिक्षामित्र, अनुदेशक अनुपस्थिति पाए गए। इस लिए अनुपस्थित तिथि का वेतन / मानदेय कटौती किया जाता है एवं निर्देशित किया जाता है कि अपना स्पष्टीकरण साक्ष्यों सहित खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से एक सप्ताह के अन्दर प्रस्तुत करें अन्यथा की दशा में नो वर्क नो पे के आधार पर अपनी वेतन मानदेय कटौती के लिए व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे।



रिपोर्टर धीरज सिंह



No comments