Breaking News

अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीदों के स्मारक पर झंडारोहण, माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जविलत कर किया गया याद

 


मनियर बलिया ।अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीदों की याद में  सरवार  ककरघट्टी  के गंगापुर में बने शहीद स्मारक पर  शहीद का० साधु, देवनारायण पाठक व कामरेड रामकिशुन ,का० दुखी  के शहीद स्मारक पर झंडारोहण, माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जविलत कर शहीदों को याद किया गया। व यादो को ताजा किया गया । इस मौके पर मनियर ब्लाक के प्रभारी सहायक विकास अधिकारी दिनेश सिंह, प्रधान रामदेव यादव, सचिव अजय कुमार, कृपाशंकर, दिलिप सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।



मनियर : मनरेगा योजना के तहत समूह की महिलाओं को मनरेगा में का प्रशिक्षण सोमवार को विकास खण्ड के सभागार में प्रभारी सहायक विकास अधिकारी दिनेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

जिसमें समूह की महिलाओं को बताया गया कि मनरेगा योजना में 20 - 25 मजदूरों पर एक मेड की तैनाती शासन द्वारा किया गया है। जिसमें मनरेगा मेठों को कार्य स्थल पर मजदूरों द्वारा कार्य कराना है। तथा उनका मस्टरोल पर हाजिरी की जिम्मेदारी मेठों द्वारा किया जाएगा। तथा जिसके पास मनरेगा जांब कार्ड नहीं है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर जांब कार्ड बनाने के लिए ग्राम पंचायत सचिव व खण्ड विकास अधिकारी को सूचित करना है। प्रशिक्षण में एपीओ विनय शर्मा, सुनील दत्त तिवारी व अनिल चौबे मौजूद रहे।


रिपोर्ट:  राममिलन तिवारी

No comments