Breaking News

प्रधान प्रतिनिधि सहित 6 के खिलाफ प्राथमिक दर्ज

 


 रेवती (बलिया ) पीएम आवास के प्रकरण को लेकर हुए मारपीट के मामले में ग्रामविअ. हर्ष श्रीवास्तव व रोजगार सेवक अंजनी सिंह के तहरीर पर प्रधान प्रतिनिधि छेड़ी  अरविन्द सिंह सहित आधा दर्जन लोगो के विरुद्ध धारा 323,504,506,147,427,342 के तहत रेवती पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दिया है।

इस मुकदमे में अरविन्द के अलावे मनोज सिंह, संतोष सिंह,अनुग्रह नरायन सिंह , लखी सिंह और अमित सिंह को आरोपी बनाया गया है। गत मंगलवार की सायं आवास आवंटन में कथित धांधली की शिकायत लेकर प्रधान प्रतिनिधि ब्लाक पर पहुंचे थे । वहां ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सेवक मौजूद थे । जबकि खंड अधिकारी अतुल द्विवेदी के मौजूद न रहने पर उनका इन्तजार किया गया । इस दौरान हर्ष व ज्ञान प्रकाश ने आरोप लगाया कि प्रधान प्रतिनिधि व उनके समर्थको ने कमरे में बंद कर मारपीट की तथा सरकारी अभिलेख फाड़ दिये ।  प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि आवास के मामले में गंभीर धांधली की गयी है। हम पर दबाव बनाने तथा स्वयं को बचाने के लिए फर्जी मुकदमा कायम कराया गया है। जबकि ब्लाक परिसर में कोई मारपीट की घटना नही किया गया है।

उन्होंने बताया कि पीएम आवास हेतु छेरडीह गांव के लिए हर्ष ने 16 लोगो का चयन किया था। इस बीच 13 अगस्त को हर्ष का स्थानान्तरण हो गया। बगैर चार्ज दिए अनाधिकृत रुप से पासवर्ड का उपयोग कर 21अगस्त को उर्मिला, शारदा, लल्लू सहित 5 लोगो का जीयोटैक कर दूसरी किस्त का पैसा लाभार्थी के खाते में भेज दिए। जबकि एक लाभार्थी ने प्रथम किस्त से कोई कार्य नही किया था। वैसे हर्ष का कहना है कि जीयोटैक कैसे हुआ हमें पता नहीं है।

------------------------

रेवती 

एडीओ पंचायत विनोद पाण्डेय ने बताया कि ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा स्थानान्तरण के बाद पासवर्ड का उपयोग कर जीयोटैक अंकित कर दूसरी किस्त लाभार्थी के खाते में भेजना गंभीर मामला है। एेसा नहीं होना चाहिए। इसकी जांच की जाएगी।


पुनीत केशरी

No comments