Breaking News

Akhand Bharat

पानी भरने से बंद है कंपोजिट विद्यालय

 


रेवती (बलिया ) कोलनाला कुंड का पानी ओवर फ्लो होने के चलते परमानंद के डेरा (खरिका ) ग्राम सभा के कम्पोजिंग विद्यालय में घुटने भर पानी जमा होने से विद्यालय का पठन पाठन पूरी तरह ठप है।  एक सितंबर से विद्यालय खुलने के पूर्व से यह बंद है। 

भाखर ग्रामसभा के प्रधान आरपी यादव ने बताया कि इस स्कूल को फिलहाल बीआरसी से अटैच किया गया है। जिसकी दूरी गांव से करीब दो किमी है। फिलहाल बच्चें दीक्षा एप्प से पढ़ रहे है।लेकिन दिक्कत है कि गरीब बच्चो के पास कनेक्ट होने के लिए सिस्टम और एन्डरायड मोबाइल फोन नही है। उन्होने बताया कि बच्चो की पढ़ाई पूरी तरह ठप है। उधर बरसात व तरसोत का पानी परमानंद के डेरा के एक दर्जन घरो में घुस गया है । कमोवेश यही स्थिति एक दर्जन से अधिक गांवों की है। रेवती - हडियाकला, रेवती कुसौरी मार्ग , दलछपरा - श्रीनगर , भाखर बघमरिया , गायघाट अतरडरिया मार्ग पर घुटनो से अधिक पानी लगने से बाईक से आने जाने वालो के साईलेन्सर में पानी घुस जाने से लोगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार पानी हेलकर घर से बाहर निकलने पर लोगो के पैर में सड़न (संक्रमण) का धीरे धीरे प्रसार शुरू हो गया है । 

पानी से घिरे बस्ती के लोगो के समक्ष मवेशी व खुद के रहन सहन में घोर कठिनाइयो का सामना करना पड़ रहा है । पीड़ित ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से तत्काल जल निकासी का प्रबंध कराने की मांग की है।


पुनीत केशरी

No comments