Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जेपी के आंगन से पूर्व सांसद भरत सिंह ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शुभारंभ किया जनसम्मान पद यात्रा



रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया । पूर्व सांसद भरत सिंह ने कहा है कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के सानिध्य में रहकर लोगों की सेवा के संकल्प लेने का मुझे श्रेय प्राप्त है।वह मुझे पुत्र की तरह स्नेह देते थे।जब मैं काशी हिन्दू विश्विद्यालय में छात्र संघ का अध्यक्ष था तब लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने ही मेरे छात्र संघ का उदघाटन किया था।मुझे जेपी के आह्वान पर इमरजेंसी में इंद्रा सरकार के खिलाफ मीसा में 19 महीने जेल में भी रहना पड़ा था। इमरजेंसी समाप्त होने के बाद लोकनायक जब तक जीवित थे मैं उनके सम्पर्क में था। 



श्री सिंह रविवार को जयप्रकाश नगर से शुरू होने वाले अपने जनसम्मान पद यात्रा के शुभारंभ से पूर्व जयप्रकाश नगर में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का मान सम्मान होना चाहिए।कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करके कोई भी व्यक्ति बहुत दिनों तक राजनीति में सफल नही हो सकता।यहां कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की लगातार मुझे सूचना मिलती रही है,इस स्थिति के लिए मैं भी जिम्मेवार हु और इस गलती के लिए आप लोगों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगता हूं।



किसी को भी बिना मेहनत कोई महत्वपूर्ण पद मिल जाता है तो वह आदमी अपने को जनसममान्य से ऊपर समझने लगता है।किंतु यह देखने को मिलता है कि ऐसे लोगों का अवसान भी उतना ही जल्दी से हो जाता है।पूर्व सांसद ने कहा कि रूठों को मनाने,अपनों को समझाने व सरकार के नीतियों, कार्यक्रमो को जन जन तक पहुचाने के लिए मैंने पांच दिवसीय पदयात्रा शुरू की है।



इस अवसर पर नन्दजी सिंह,दुर्गविजय सिंह झलन,अशोक सिंह,धर्मेन्द्र सिंह,सुनील सिंह,अरुण सिंह बंटू,विश्वजीत सिंह,मनोज कुशवाहा, कमलेश सिंह,प्रेमप्रकाश सिंह पिंटू,जवाहर सिंह, अनिकेत सिंह, आजाद सिंह सहित दर्जनों लोगों ने अपने विचार रखते हुए बैरिया विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया,कहा कि भरत सिंह का आदमी बताकर भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया गया है।अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष मदन सिंह व संचालन महामंत्री राकेश सिंह राकी ने किया ।



सभा के समापन के बाद पूर्व सांसद भरत सिंह ने जयप्रकाश नारायण के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा पर निकल पड़े सभी के हाथ मे पार्टी का झंडा और जुबान पर मोदी,योगी व भाजपा का जयकारा था।

No comments