Breaking News

Akhand Bharat

यूपी टीईटी: एसटीएफ ने अब तक 26 को किया गिरफ्तार

 


लखनऊ: यूपी टीईटी की परीक्षा का पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ की कार्रवाई जारी है। इस मामले में अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यूपी एसटीएफ ने इस मामले में दो सॉल्वर गैंग के सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है। पुलिस के मुताबिक, कौशांबी से गिरफ्तार रोशन सिंह पटेल ने टीईटी की पहली पाली का पेपर लीक किया था, जबकि मेरठ से गिरफ्तार मनीष रवि और धर्मेंद्र ने दूसरी पाली का पेपर लीक किया। इनकी गैंग में कई लोग शामिल हैं। जिन्होंने दूसरी पाली के पेपर की 5 लाख में 10 प्रतियां ली थीं। फिर इसे 50-50 हजार में 50 से 60 अभ्यर्थियों को बेच दिया।

यूपी एसटीएफ ने लखनऊ, प्रयागराज, कौशांबी, मेरठ से लेकर गोरखपुर और वाराणसी में छापेमारी की। इस मामले में सबसे ज्यादा प्रयागराज से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें प्रयागराज के नैनी इलाके से सॉल्वर गैंग के सरगना राजेंद्र पटेल और बिहार के सॉल्वर समेत 8 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। झूंसी इलाके से 3 और जार्जटाउन से 5 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

यूपी एसटीएफ ने चित्रकूट के रहने वाले रोशन पटेल के पास से पहली पाली का पेपर बरामद किया है। रोशन चित्रकूट की मंझनपुर तहसील में लैब टेक्नीशियन है। रोशन पटेल को यह पेपर लखनऊ में किसी शख्स ने मुहैया कराया था, जिसे लेकर वह कौशांबी जा रहा था। इसके अलावा प्रयागराज के नैनी इलाके से गिरफ्तार राजेंद्र पटेल भी सॉल्वर गैंग का सरगना है। राजेंद्र पटेल को बिहार का रहने वाला सनी सॉल्वर मुहैया कराता था। प्रयागराज के झूसी से शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया गया है। यूपी एसटीएसफ को सत्य प्रकाश सिंह के व्हाट्सऐप पर टीईटी का सॉल्व पेपर मिला है। यूपी एसटीएफ पकड़े गए सॉल्वर गैंग के सरगनाओं से पूछताछ कर रही है।

डेस्क

No comments